Assembly Banner 2021

हरियाणा में नशे का कारोबार : 60 लाख रुपये मूल्य का गांजा हांसी पुलिस ने किया जब्त

एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि पकड़े गए गाजे की कीमत करीब 60 लाख है.

एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि पकड़े गए गाजे की कीमत करीब 60 लाख है.

हांसी पुलिस ने 1 हफ्ते में बरामद की गांजे की दूसरी बड़ी खेप. मसूदपुर गांव के खेत में छिपा रखी 3.18 क्विंटल गांजा. एसपी नीतिका गहलोत के मुताबिक, जब्त गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 6:57 PM IST
  • Share this:
हांसी : हांसी पुलिस (Hansi police) ने एक सप्ताह के अंदर गांजे (marijuana) की दूसरी बड़ी खेप पकड़ी है. पुलिस ने मसूदपुर (Masoodpur) गांव में एक खेत से 3.93 क्विंटल गांजा पकड़ा है, जिसे एक कमरे में छुपाकर रखा गया था. आपको याद होगा कि नारनौंद उपमंडल के डाटा गांव से पिछले हफ्ते 3.25 क्विंटल गांजे की खेप के साथ रमेश कुमार नाम का आरोपी गिरफ्तार किया गया था. उसी की निशानदेही पर इस बार का गांजा बरामद किया गया. पिछले दो सालों में हिसार (Hisar) रेंज में पकड़े गए नशीले पदार्थों में यह सबसे बड़ी खेप है. एक हफ्ते के अंदर पुलिस 7.18 क्विंटल गांजा पकड़ चुकी है.

पिछली बार 3.25 क्विंटल गांजा पकड़ा था

एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि हांसी पुलिस ने बीते 20 फरवरी को डाटा गांव के खेतों से 64 पैकेट गांजे बरामद किए थे. जिनमें करीब 3.25 क्विंटल गांजा था. इस मामले में पुलिस ने डाटा गांव के रहनेवाले रमेश कुमार को गिरफ्तार किया था. दो दिन के पुलिस रिमांड के दौरान रमेश ने बताया कि उसने गांजे की एक और खेप मसूदपुर गांव में छिपा रखी है.



गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर बरामद हुआ गांजा
गिरफ्तार रमेश ने बताया कि पिछले महीने मसूदपुर का रहनेवाला संजय, फतेहबाद का रहनेवाले जयवीर, उकलाना का संजय व एक अन्य शख्स उससे मिला था. इन लोगों ने गांजे की खेप छिपाने के लिए 1 लाख 50 हजार रुपये की ऑफर दी थी. रमेश ने एक मसूदपुर में अपने रिश्तेदार के खेतों में 3.18 क्विंटल गांजा छिपा दिया था. इसके अलावा डाटा गांव के कुलदीप के खेत में 3.25 क्विंटल गांजा छुपाया था. जिला पुलिस की सीआइए-वन टीम इस मामले में जांच कर रही है.

ओड़िशा से आई थी नशे की यह खेप

पुलिस को रमेश कुमार से अहम सबूत मिले हैं. नशे की खेप ये लोग ओड़िशा से लेकर आए थे. करीब 10 क्विंटल गांजा की खेप लेकर आए थे, जिसमें से करीब 3 क्विंटल बेच दिया. एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि पुलिस गहनता से इस मामले में जांच कर रही है. उन्होंने दावा किया कि ये बीते एक साल में हिसार रेंज की सबसे बड़ी खेप है हांसी पुलिस ने पकड़ी है. एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि पकड़े गए गाजे की कीमत करीब 60 लाख है .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज