Hansi : डिप्टी सीएम के खिलाफ पोस्ट करने पर नौकरी गंवाने वाले पन्नालाल की सर्विस बहाल, हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन

सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने की वजह से चली गई थी पन्नालाल की नौकरी.

सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने की वजह से चली गई थी पन्नालाल की नौकरी.

हांसी के एसडीएम ने पन्नालाल की सेवा बहाली का आदेश जारी कर दिया. वहीं, हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन है और लगातार सुनवाई जारी है. शुक्रवार को भी इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
हांसी. सोशल मीडिया (Social Media) पर हरियाणा (Haryana) प्रदेश के डिप्टी सीएम (Deputy CM) दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) व जेजेपी (JJP) के खिलाफ पोस्ट करने पर हांसी तहसीलदार के ड्राइवर को बर्खास्त करने के आदेशों को निरस्त कर दिया गया है. गुरुवार को हांसी के एसडीएम ने पन्नालाल की सेवा बहाली का आदेश जारी कर दिया. वहीं, हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन है और लगातार सुनवाई जारी है. शुक्रवार को भी इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कोर्ट के रुख को देखते हुए प्रदेश के निर्देशों पर स्थानीय प्रशासन ने ये फैसला किया है.

गौरतलब है कि हांसी तहसील में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत ड्राइवर के पद पर कार्यरत पन्नालाल को प्रशासन ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से संबंधित पोस्ट करने पर पद से हटा दिया था. इस मामले में पन्नालाल प्रशासन के आदेशों के खिलाफ हाईकोर्ट चला गया था. हाईकोर्ट में सरकार की तरफ से अपना पक्ष रखा गया, जिसमें कहा गया पन्नालाल आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत कार्यरत था और जो पोस्ट की गई थी वह नियमों के विपरीत है. बता दें कि पन्नालाल ने दुष्यंत चौटाला के कोरोना पॉजिटिव होने के संबंध में एक पोस्ट को शेयर किया था. इसके अलावा कुछ पुरानी सोशल मीडिया पोस्ट का भी हवाला दिया गया था, लेकिन पन्नालाल का आरोप है कि बगैर प्रारंभिक जांच के ही उसे हटा दिया गया जबकि जो पोस्ट उसे दिखाई गई है वह उस समय की है जब दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम भी नहीं थे. इसके अलावा सोशल मीडिया पोस्ट में कोई आपत्तिजनक कंटेंट की बात से भी पन्नालाल इनकार कर रहा है. वहीं, हाईकोर्ट मामले में सुनवाई कर रहा है. बीते 5 जनवरी को सुनवाई हुई थी जिसमें सरकार के पक्ष से कोर्ट ने संतुष्टि नहीं जताई थी और वित्त विभाग के फाइनेंस कमिश्नर को कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तलब किया था. पन्नालाल ने कहा कि उसे सूचना मिली है कि सेवाओं को बहाल कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज