हिसार में असमाजिक तत्वों ने मंदिर को शैतानों का अड्डा बताकर तोड़ा, पुलिस ने किया केस दर्ज
Hisar News in Hindi

हिसार में असमाजिक तत्वों ने मंदिर को शैतानों का अड्डा बताकर तोड़ा, पुलिस ने किया केस दर्ज
पुलिस ने हालात की गंभीरता को देखत हुए तीन नामजद लोगों और कई अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है (वायरल वीडियो से इमेज ग्रैब)

घटना का वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद हिंदू संगठनों (Hindu Organizations) में इसे लेकर काफी रोष है. इस संबंध में पुलिस में शिकायत की गई है. पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए तीन लोगों को नामजद और कई अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 6:31 PM IST
  • Share this:
हिसार. हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) में मंदिर में तोड़फोड़ करने और भगवान की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह वीडियो मिल गेट थाना क्षेत्र में टिब्बा दानाशेर के एक घर का बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों (Hindu Organizations) में इसे लेकर काफी रोष है. इस संबंध में पुलिस में शिकायत की गई है. पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए तीन लोगों को नामजद और कई अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मिली जानकारी के अनुसार टिब्बा दानाशेर में एक घर में मंदिर बना हुआ था. वहां भट्टू से एक अन्य धर्म से जुड़े लोग आते हैं और मंदिर को तोड़ने का काम करते हैं. वीडियो में नजर आ रहे लोग भगवान शिव की तस्वीर पर हथौड़ा चला रहे हैं. वहीं एक महिला मंदिर को शैतानों की इस हरकत पर हंस रही है. जबकि वीडियो में एक अन्य शख्स धार्मिक चीजों पर पांव रखकर इस जगह को शैतानी ताकत से मुक्त करने की ईश्वर से प्रार्थना करता नजर आ रहा है.

घटना को लेकर स्थानीय लोगों में फैला आक्रोश



घटना को लेकर आक्रोशित लोगों ने थाने में शिकायत दी है कि भट्टू के कुछ लोग हिंदू धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं. यह लोग गरीबों को बहला-फुसला कर उनसे हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं तुड़वा रहे हैं. साथ ही उनका अपमान भी करवा रहे हैं. शिकायतकर्ताओं का कहना है कि आरोपी ऐसे कुछ वीडियो अन्य लोगों को दिखाकर उन्हें हिंदू धर्म के खिलाफ भड़का रहे हैं, जिनमें मंदिर तोड़ते हुए दिखाया गया है. लोगों के अनुसार वायरल हो रहे इस वीडियो से हिंदू धर्म का अपमान हुआ है और उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है.
वहीं शिकायत मिलने पर पुलिस ने तीन नामजद और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस दर्ज किया है. लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मिल गेट स्थित एचटीएम थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार के अनुसार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जिस प्रकार वीडियो में मंदिर को तोड़कर देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कहीं न कहीं मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा हुआ है. इस घटना के बाद एक बार फिर इस क्षेत्र में धर्म परिवर्तन का मुद्दा गरमा सकता है. वैसे फतेहाबाद व हिसार के ग्रामीण व पिछड़े इलाकों में पहले भी धर्म परिवर्तन को लेकर आवाज उठ चुकी है. अब देखना होगा कि इस मामले में पुलिस कितनी तत्परता से कार्रवाई करती है. साथ ही ये देखना होगा कि सरकार सिर्फ इस मामले को एक धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का मामला समझकर निपटती है या फिर इस घटना के पीछे की पूरी सच्चाई पता लगाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज