हिसार: पुलिस की 'गांधीगिरी', मास्क ना लगाने वालों के नहीं काटे चालान, मास्क देकर किया जागरुक
Hisar News in Hindi

हिसार: पुलिस की 'गांधीगिरी', मास्क ना लगाने वालों के नहीं काटे चालान, मास्क देकर किया जागरुक
लोगों को मास्क बांटती पुलिस

प्रदेश भर में पुलिस द्वारा मास्क (Mask) ना लगाने वालों को जागरुक करने के लिए दो दिनों का विशेष अभियान शुरु किया है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा के हिसार (Hisar) जिले के हांसी हलकेे में मास्क ना लगाने वालों से पुलिस (Police) दो दिनों तक अलग तरीके से निपटेगी. चालान काटने के बजाए पुलिस गांधीगिरी से लोगों को समझाते हुए मास्क बांट रही है. पहले दिन शहर और ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस कर्मी सड़कों पर बगैर मास्क घूमने वालों को मास्क के प्रति जागरुक करते नजर आए. बस स्टैंड आदि सार्वजनिक स्थानों पर भी पुलिस ने मास्क बांटे.

बता दें कि प्रदेश भर में पुलिस द्वारा मास्क ना लगाने वालों को जागरुक करने के लिए दो दिनों का विशेष अभियान शुरु किया है. ऐसे में पुलिस द्वारा जो भी बगैर मास्क मिलेगा उसे मास्क दिया जाएगा व मास्क के फायदे बताए जाएंगे. वहीं, पुलिस अभी तक 3841 लोगों के मास्क ना लगाने पर चालान काट चुकी है.

लोगों से अपील घरों से बाहर निकलते समय मास्क पहने



चालान कटने की शुरुआत करीब तीन महीने पूर्व हुई थी. आंकड़े बताते हैं कि पुलिस हर महीने 1 हजार से अधिक चालान काट रही है. मास्क ना लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना अदा करना होगा. पुलिस के अलावा नगर परिषद के द्वारा भी चालान काटे जाते हैं. जिला पुलिस प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने बताया कि पुलिस 12 अगस्त से फिर मास्क के चालान काटने शुरू होगी व लोगों से अपील है कि वह सरकारी निर्देशों की पालना करते हुए मास्क पहकर ही घर से निकलें.
हरियाणा में कोरोना का कहर जारी
हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 794 नए मामले सामने आए. कोरोना से 6 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 489 पहुंच गया. वहीं कोरोना के 711 मरीज ठीक होकर घर लौट गए. प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 40842 हो गई है. वहीं अच्छी खबर ये है कि इनमें 35492 लोग ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में अब कुल 6448 एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज