Haryana Weather Update: इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें- अपने शहर का मौसम
Hisar News in Hindi

Haryana Weather Update: इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें- अपने शहर का मौसम
हरियाणा में मौसम

मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि मानसूनी टर्फ रेखा पश्चिम-उत्तर की तरफ बढ़ रही है. इससे मानसूनी हवाएं मजबूत होंगी और मानसून की सक्रियता प्रदेश (State) में बढ़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 7:55 AM IST
  • Share this:
हिसार. हरियाणा में मॉनसून (Monsoon) एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. प्रदेश के कई जिलों में 14 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग (Weather Department) ने बुधवार को 15 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. बारिश का दौर 14 अगस्त तक जारी रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि मानसूनी टर्फ रेखा पश्चिम-उत्तर की तरफ बढ़ रही है. इससे मानसूनी हवाएं मजबूत होंगी और मानसून की सक्रियता प्रदेश में बढ़ेगी. 13 अगस्त तक कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने 12 अगस्त को कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, भिवानी और चरखी दादरी में भारी बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ 70 से 100 एमएम तक बारिश हो सकती है.

ऑरेंज अलर्ट जारी



बता दें कि बुधवार को प्रदेश में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने मंगलवार को तीन जिलों पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. वहीं बुधवार को 15 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश का दौर 14 अगस्त तक जारी रहेगा.  वहीं भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में कुछ घंटे तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना जताई है.
फरीदाबाद में बारिश

मंगलवार को फरीदाबाद में बारिश से एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, दूसरी तरफ ब्रेक डाउन और फाल्ट होने से शहर में बिजली आपूर्ति चरमरा गई. कई इलाकों में बारिश के दौरान गई बिजली सोमवार शाम तक सुचारु न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. हालांकि निगम की तरफ से बिजली सप्लाई सुचारु करने की कोशिश चलती रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज