शूटिंग वर्ल्ड कप: झज्जर की मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता गोल्ड

मनु भाकर
मनु भाकर

झज्जर की रहने वाली 16 साल की मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता है. 2 साल पहले निशानेबाजी शुरु करने वाली मनु ने पिछले साल दो राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2018, 11:29 AM IST
  • Share this:
मेक्सिको में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है. मेक्सिको के गुवादालाजारा में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में मनु भाकर ने गोल्ड जीतकर मेक्सिको में तिरंगा लहराया है. झज्जर की रहने वाली 16 साल की मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता है.

2 साल पहले निशानेबाजी शुरु करने वाली मनु ने पिछले साल दो राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. इससे पहले मनु दिसंबर महीने में जापान में हुई एशियन चैंपियनशिप में दस मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर चुकी हैं.

चौंकाने वाली बात ये है कि मनु पहले मुक्केबाजी किया करती थी. मुक्केबाजी मे आंख में चोट लगने के बाद उनकी मां ने उन्हें मुक्केबाजी करने से मना कर दिया. झज्जर की रहने वाली मनु की उम्र महज 16 साल है.



मनु दिसंबर में जापान में हुई एशियन चैम्पियनशिप में भी सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं. उन्होंने पिछले साल दो नेशनल लेवल के रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. वहीं मनु की जीत के बाद उनके पैतृक गांव गोरिया में खुशी का माहौल हैं. गांव वासियों ने मनु की जीत की खुशी लड्डू बांट कर मनाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज