अमेरिका में रह रहे दोस्त का फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों ने ठगे तीन लाख, केस दर्ज
Hisar News in Hindi

अमेरिका में रह रहे दोस्त का फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों ने ठगे तीन लाख, केस दर्ज
अमेरिका में रह रहे रोहित गेरा के दोस्त ने ठगों के बताए अकाउंट में बताई गई रकम यह सोच कर जमा करवा दी कि उसका दोस्त मुसीबत में है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

जब अमेरिका (USA) में रह रहे रोहित गेरा से संपर्क किया गया तो उसने बताया कि उसने किसी से कोई पैसे नहीं मांगे और ना ही उसे कोई रकम मिली है. इसके बाद हांसी में बैठे उसके दोस्तों को अपने ठगे (Online Fraud) जाने का एहसास हुआ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 12:13 AM IST
  • Share this:
हिसार. कोरोना काल (Covid-19) में ऑनलाइन माध्यम से लोगों से ठगी (Online Fraud) के मामले काफी बढ़ गए हैं. ताजा घटना में शातिरों ने अमेरिका (USA) में बैठे एक शख्स की फेसबुक आइडी हैक (Facebook Account Hack) कर हरियाणा (Haryana) के हांसी में उसके दोस्तों से लाखों रुपए ठग लिए. पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-5 निवासी नितिन जैन ने बताया कि उसका दोस्त रोहित गेरा अमेरिका में नौकरी करता है. एक दिन हांसी में एक दोस्त के पास व्हॉट्सएप (WhatsApp) पर कॉल आया. कॉल करने वाले ने अपने व्हॉट्सएप प्रोफाइल पर रोहित गेरा की फोटो लगा रखी थी. लेकिन उसके दोस्त ने फोन अटेंड नहीं किया तो शातिरों ने उसके मोबाइल पर टेक्स्ट मैसेज भेजा जिसमें तीन लाख रुपये एक बैंक खाते में जमा करवाने की बात कही गई थी.

नितिन जैन ने बताया कि उसके दोस्त को लगा कि रोहित को अमेरिका में पैसों की जरूरत है. इसलिए उसने दिए गए बैंक अकाउंट में दो लाख रुपए जमा करवा दिए. इसके बाद भी उसने उस खाते में एक लाख रुपए और जमा करवाए. कुछ देर बाद खाते में पैसे जमा करवाने वाले युवक की बहन ने फेसबुक पर रोहित गेरा द्वारा अपना फेसबुक अकाउंट हैक कर लिए जाने के बारे में पढ़ा. रोहित ने अपने पोस्ट में लिखा था कि उसके द्वारा किसी को कोई मैसेज नहीं भेजा गया है और अगर कोई मैसेज किसी को मिला है तो उसे इग्नोर किया जाए.

Facebook Messenger Will Limit Forwarding Messages to Only Five People or Groups
अमेरिका में रह रहे रोहित गेरा ने फेसबुक पोस्ट लिखकर सबको आगाह किया कि उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है इसलिए वो उसके नाम से भेजे गए किसी भी मैसेज पर प्रतिक्रिया न दें (प्रतीकात्मक तस्वीर)




अमेरिका में रहने वाले दोस्त ने पैसे मांगने की बात से किया इनकार 
इसके बाद जब अमेरिका में रह रहे रोहित गेरा से संपर्क किया गया तो उसने बताया कि उसने किसी से कोई पैसे नहीं मांगे और ना ही उसे कोई रकम मिली है. इसके बाद हांसी में बैठे उसके दोस्तों को अपने ठगे जाने का एहसास हुआ.

पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. नितिन जैन ने बताया है कि रकम कोलकात्ता में किसी भावेश मेहता नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर हुए हैं. पुलिस ऑनलाइन ठगी के इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज