• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर IT की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी

कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर IT की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी

कुलदीप बिश्नोई (फाइल फोटो)

विधायक व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है. आईटी विभाग कुलदीप बिश्नोई के आवास, कार शोरूम और दिल्ली स्थित ठिकानों पर डेरा डाले हुए है.

  • Share this:
    हिसार के आदमपुर से विधायक व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है. आईटी विभाग कुलदीप बिश्नोई के आवास, कार शोरूम और दिल्ली स्थित ठिकानों पर डेरा डाले हुए है. इस दौरान टीम ने घर की छत पर रखी पानी की टंकियों से लेकर पार्क और मेनहोल तक खंगाल चुकी है. हालांकि विभाग ने अभी तक कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है.

    जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग को कुलदीप बिश्नोई के दिल्ली में हीरा कारोबार में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इनपुट मिले थे. अधिकारियों को कारोबार से संबंधित साक्ष्य विधायक के ठिकानों पर छिपाने की सूचना थी. छापेमारी के दौरान ही अधिकारियों ने भव्य से उन करीबियों के बारे में भी पता किया, जो परिवार के कारोबार में साथ रहे हैं. वहीं, पुलिस ने कुलदीप की कोठी के रास्ते पर बेरिकेडिंग लगा दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, अफसरों ने घर और दुकानों में रखी हर अलमारी, दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक सामान की जांच कर ली है, अब परिवार के करीबियों और विधायक का कारोबार संभालने वाले लोगों की जांच की जा सकती है.

    विधायक व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है.


    बता दें कि कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे हैं. बिश्नोई के अलावा उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी हांसी सीट से विधायक हैं. आदमपुर में जहां आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है, वह इस परिवार का गढ़ माना जाता है. कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा जनहित पार्टी  का गठन किया था. लेकिन बाद में उन्होंने कांग्रेस के साथ इसका विलय कर दिया. इस बार के लोकसभा चुनाव में उनके बेटे भव्य बिश्नोई भी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में थे लेकिन उन्हें हार मिली. बताते चलें कि इसी साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

    ये भी पढ़ें- पैरोल पर जेल से बाहर आई महिला के साथ गैंगरेप करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज