• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद लाखों युवा हो चुके बेरोजगार : दुष्यंत

हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद लाखों युवा हो चुके बेरोजगार : दुष्यंत

Photo- News18Hindi.com

Photo- News18Hindi.com

इनेलो के हिसार से लोकसभा सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार के नाम पर युवाओं को बहका रही है. रोजगार के अभाव में युवा हताश हैं.

  • Share this:
    इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के हिसार से लोकसभा सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार के नाम पर युवाओं को बहका रही है. रोजगार के अभाव में युवा हताश हैं.

    उन्होंने कहा कि रोजगार युवा वर्ग के लिए सबसे बड़ी समस्या है, इसीलिए उन्होंने युवा चौपाल आयोजित करके युवा वर्ग को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए मुहिम चलाई है. अभी तक 100 से अधिक युवा चौपाल हो चुकी हैं. गुड़गांव में 17 लाख से ज्यादा युवाओं को फैक्ट्री कारखानों में काम मिल सकता है, लेकिन प्रदेश के महज 15 प्रतिशत युवाओं को वहां रोजगार मिल रहा है. हरियाणा सरकार को भी उत्तराखंड सरकार से सीख लेनी चाहिए.

    उत्तराखंड में यदि कोई विदेशी कंपनी फैक्ट्री लगाती है तो उसमें 70 प्रतिशत नौकरी उत्तराखंड के युवाओं को मिलती है. हरियाणा सरकार को भी ऐसा ही करना चाहिए. कम से कम 50 प्रतिशत प्रदेश के युवाओं को नौकरी दिलानी चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाने का दावा करते थे, जबकि भाजपा सरकार अब तक केवल डेढ़ लाख युवाओं को ही रोजगार दे पाई है. रोजगार देना तो दूर, उल्टे उनकी नौकरी छीनी जा रही हैं. जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है तब से लाखों युवा बेरोजगार हो चुके हैं.

    दुष्यंत ने बताया कि उन्होंने हिसार में युवा चौपाल के तहत रोजगार मेला लगाया था, जिसके तहत चार हजार युवाओं को रोजगार दिलाया गया. अब हलका स्तर पर रोजगार मेला लगवाने की योजना इनेलो बना रही है.

    दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री पर प्रहार करते हुए कहा कि करनाल लोकसभा सांसद अश्वनी चोपड़ा पिछले दो सालो से करनाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बनाने की बात कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री आज तक स्टेडियम के लिए 20 एकड़ जमीन तक उपलब्ध नहीं करवा सके.

    दुष्यंत चौटाला शनिवार देर रात इनेलो युवा पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद रायपुर के आवास पर शाहबाद से दिल्ली जाते समय जलपान के लिए रुके. इस दौरान विनोद रायपुर सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने दुष्यंत चौटाला का भव्य स्वागत किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज