JEE Advanced 2020 Result: हिसार के दिव्यांशु ने हासिल की 97वीं रैंक

माता-पिता के साथ दिव्यांशु
माता-पिता के साथ दिव्यांशु

दिव्यांशु (Divyanshu) ने बताया कि उसने जेईई मेन व एडवांस (JEE Main & Advance) दोनों के लिए कोई फिक्स शेड्यूल नहीं बनाया, हालांकि दिन में 8 से 10 घंटे पढ़ता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
हिसार. जिले के पीएलए निवासी दिव्यांशु अग्रवाल ने जेईई एडवांस में ऑल इंडिया में 97 रैंक हासिल की है. दिव्यांशु ने जेईई मेन में ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की थी. जेईई मेन के दौरान दिव्यांशु जेईई एडवांस की तैयारी में इतने व्यस्त थे कि उन्होंने अपने परिवार, रिश्तेदारों सहित मीडिया से भी दूरी बनाकर रखी थी, ताकि एडवांस की तैयारी में अपना पूरा समय दे पाए.

दिव्यांशु अग्रवाल के पिता रेडियोलॉजिस्ट डॉ. आदर्श अग्रवाल है, वहीं उनकी माता डॉ. रीना जैन सिविल अस्पताल में हड्डियों की डॉक्टर हैं. दिव्यांशु ने बताया जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए हिसार सेंटर उसकी पहली च्वाइस थी, लेकिन उसे सेकंड च्वाइस दिल्ली में सेंटर मिला, जिसके चलते मूड खराब हुआ तो एडवांस का पेपर इतना अच्छा नहीं हो पाया, जितना जेईई मेन का हुआ था.

हिसार में ही ली कोचिंग



दिव्यांशु अग्रवाल ने बताया कि उसने जेईई मेन व एडवांस के लिए हिसार में ही कोचिंग ली, लेकिन टेस्ट उसने दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर में दिए. जिसके लिए दिव्यांशु ने बताया कि उसने जेईई मेन व एडवांस दोनों के लिए कोई फिक्स शेड्यूल नहीं बनाया, हालांकि दिन में 8 से 10 घंटे पढ़ता था. लेकिन जब मन किया तभी पढ़ा, कोई टाइमिंग सेट नहीं की थी कि उस समय पढऩा ही पढऩा है.
280 अंक किए हासिल

जेईई में प्रत्येक विषय का पेपर 132 अंकों का था. दिव्यांशु ने बताया कि उसने केमिस्ट्री में 80 अंक, फिजिक्स में 90 अंक, मैथ में 110 अंक हासिल किए. कुल मिलाकर 396 में से 280 अंक हासिल कर यह रैंक हासिल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज