लाइव टीवी

JEE Main: हिसार के दिव्यांशु अग्रवाल ऑल इंडिया टॉपर बने

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: January 18, 2020, 5:17 PM IST
JEE Main: हिसार के दिव्यांशु अग्रवाल ऑल इंडिया टॉपर बने
दिव्यांशु ने सौ पर्सेंटाइल स्कोर हासिल करके सबको चौंका दिया.

जेईई मेन (JEE Main) एग्जाम में हिसार के दिव्यांशु अग्रवाल (Divyanshu Agrawal) ने देश में टॉप (Top) कर परचम लहरा दिया है. दिव्यांशु हिसार के जाने माने रेडियोलॉजिस्ट आदर्श अग्रवाल के बेटे हैं व उनकी माता हिसार के सिविल अस्पताल में डॉक्टर है.

  • Share this:
हिसार. जेईई मेन (JEE Main) एग्जाम में हिसार के दिव्यांशु अग्रवाल (Divyanshu Agrawal) ने देश में टॉप (Top) कर परचम लहरा दिया है. दिव्यांशु हिसार के जाने माने रेडियोलॉजिस्ट आदर्श अग्रवाल के बेटे हैं व उनकी माता हिसार के सिविल अस्पताल में डॉक्टर है. दिव्यांशु ने सौ पर्सेंटाइल (Hundred percentile) स्कोर हासिल करके सबको चौंका दिया है. दिव्यांशु का नाम देश भर के नौ छात्रों में शामिल है जिन्होंने सौ पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किया है. दिव्यांशु हिसार के सेक्टर 13 में स्थित क्यूरियस क्लासेस संस्थान से कोचिंग ले रहे हैं. दिव्यांशु ने मैथ और फिजिक्स में सौ पर्सेंटाइल स्कोर किया है व केमेस्ट्री में 99.99 स्कोर रहा है.

तनावरहित बने रहने के लिए खेलते हैं बैडमिंटन

दिव्यांशु ने अपनी सफलता के राज बताते हुए कहा कि जब उन्हें मन करता था तभी पढ़ाई करते थे. उन्होंने कभी भी अपने आपको जबरदस्ती पढ़ने के लिए फोर्स नहीं किया. उन्होंने बताया कि खुद को तनावरहित रखने के लिए बैडमिंटन खेलते हैं और नियमित रूप से मेडिटेशन भी करते हैं. उन्होंने कहा कि अभी जेईई एडवांस की परीक्षा बाकी है और इसके लिए पूरी तरह से फोकस्ड होकर स्टडी कर रहे हैं.

दिव्यांशु ने कहा कि जेईई एडवांस की परीक्षा बाकी है और इसके लिए पूरी तरह से फोकस्ड होकर स्टडी कर रहा हूं.


कम्प्यूटर साइंस के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं

दिव्यांशु के माता पिता डॉक्टर के पेशे से जुड़े हैं, लेकिन वह इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चहते हैं. दिव्यांशु ने बताया कि उनका कम्प्यूटर साइंस के क्षेत्र में काम करने का सपना है. ऐसा इसलिए, क्योंकि उनकी मैथेमेटिक्स में काफी रुचि है. आईआईटी में दाखिला लेने के लिए वह जेईई एडवांस में बेहतर स्कोर प्राप्त करने के लिए पूरी मेहनत से पढ़ाई कर रहे हैं. दिव्यांशु ने 10वीं की पढ़ाई जिंदल स्कूल से की है. क्यूरियस क्लासेस के टीचर शोभित जैन ने बताया कि दिव्यांशु की सफलता को लेकर वह आश्वस्त थे व हमारी पूरी टीम को भरोसा है कि दिव्यांशु जेईई एडवांस में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा संस्थान लगातार हिसार से ऑल इंडिया टॉपर दे रहा है.

ये भी पढ़ें - हरियाणा: ग्राम पंचायतों को मिले शराब ठेके खोलने और बंद करने के ​अधिकारये भी पढ़ें - गोहाना:कोहरे व ठंड से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित,सड़कों पर रेंग रही हैं गाड़ियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर