Haryana News: 8 युवाओं ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु, बोले- सरकार के रवैये से हैं आहत

सरकार द्वारा किसानों की बात न मानने से आहत हैं युवक

सरकार द्वारा किसानों की बात न मानने से आहत हैं युवक

Kisan Aandolan: जिला उपायुक्त को पत्र सौंप कर युवकों ने 12 दिन का अल्टीमेटम दिया है. इन युवकों ने 31 मार्च तक शांतिपूर्वक धरना देने की भी बात कही है.

  • Share this:

हिसार. किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के समर्थन में हिसार जिले के 8 युवाओं ने गुरुवार को उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति (President) से इच्छामृत्यु की मांग की है. ये सभी युवा शुक्रवार से खेड़ी चोपटा पर 31 मार्च तक शांतिपूर्वक धरना भी देंगे. कापड़ों निवासी संजय गोयत, आनंद, जितेंद्र, रवि, मसूदपुर निवासी शमशेर, राखी शाहपुर निवासी विक्रम, अजय, माजरा निवासी मोनू ने हिसार के जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि पिछले काफी दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार का रवैया किसानों के प्रति सही नहीं है. वे इससे आहत हैं.

युवाओं ने कहा कि किसानों को आतंकवादी भी कहा गया है, जिसके कारण वे सरकार से आहत होकर इच्छामृत्यु की मांग कर रहे हैं. सभी युवाओं ने जिला उपायुक्त को पत्र सौंप कर यह भी अल्टीमेटम दिया है कि अगर 12 दिनों के बाद भी इस पत्र के माध्यम से कोई जवाब नहीं मिला तो इस विषय में जिला उपायुक्त की स्वीकृति मानी जाएगी. सभी युवा शुक्रवार से खेड़ी चौपटा पर शांतिपूर्वक धरना देंगे. अगर प्रशासन ने इनके साथ कोई मानसिक प्रताड़ना या गलत हरकत की और उसके बाद उनका कोई भी साथी कोई भी गलत कदम उठाता है तो उसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी.

टिकरी बॉर्डर पर दो किसानों पर FIR

कृषि कानूनों के विरोध में टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों पर बोरवेल लगाने और पक्के निर्माण को लेकर प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करवाई है. टिकरी बॉर्डर पर किसान भीषण गर्मी से बचने के लिए हाइवे पर पक्के निर्माण कर रहे हैं. पीने के पानी की दिक्कत न हो उसके लिए अवैध बोरवेल लगा रहे हैं, जिसके बाद प्रशासन इसको लकर सख्ती करने के मूड में है. बहादुरगढ़ एसडीएम के अनुसार, किसान नेताओं से बोरवेल और पक्‍का निर्माण न करने को लेकर सहमति बनी थी, लेकिन उसके बाद भी किसान बोरवेल व पक्के निर्माण कर रहे थे. इसके बाद बहादुरगढ़ के सदर और सिटी थाने में दो किसानों पर एफआईआर दर्ज की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज