Kisan Aandolan: भिवानी में किसानों की गिरफ्तारी पर भड़के हिसार के किसान, रामायण टोल प्लाजा को किया जाम

किसानों ने लगाया जाम

किसानों ने लगाया जाम

Kisan Aandolan: किसानों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही किसानों ने रामायण टोल प्लाजा दिल्ली, सिरसा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया.

  • Share this:
हिसार. हांसी में रामायण टोल प्लाजा पर किसानों ने रविवार को शाम 5 बजे जाम लगा दिया. भिवानी में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal Khattar) का विरोध करने पहुंचे किसानों की गिरफ्तारी (Arrest) के बाद क्रोधित किसानों ने सायं को किसानों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. जाम लगने के कारण वाहन चालक कच्चे रास्तों पर भटकते हुए अपने गंतव्य स्थान की ओर पहुंचे. हिसार व सिरसा जा रही बसें भी कच्चे रास्तों से निकली. बसों में सवार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. गांवों के छोटे-छोटे रास्तों पर वाहनों की संख्या बढ़ने से वहां भी जाम लग गया व कई घंटों तक वाहन जाम में फंसे रहे.

वाहन चालक रामायण गांव की ओर से देपल, उमरा होते हुए हांसी की तरफ आए. वहीं हिसार की तरफ जाने वाले वाहन चालकों ने भी इसी मार्ग का प्रयोग किया. जाम की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल टोल प्लाजा पर पहुंची, लेकिन पुलिस के समझाने के बाद भी किसानों ने जाम को नहीं खोला. जाम के कारण टोल प्लाजा पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. किसानों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही किसानों ने रामायण टोल प्लाजा दिल्ली, सिरसा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया था.

गौरतलब रहे की तीन कृषि अध्यादेश को रद्द करवाने की मांग को लेकर किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भाजपा व जजपा नेताओ का विरोध करने का फैसला लिया हुआ है. इसी के चलते किसान मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भिवानी पहुंचे थे.

हांसी- बरवाला को भी किया जाम
किसानों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर किसानों ने रविवार सायं हांसी-बरवाला रोड़ को घिराय के पास भी जाम लगा दिया जिससे वहां पर भी वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. हिसार जिले के किसान यूनियन के अध्यक्ष कुलदीप खरड़,राजमल फौजी,कुलदीप फौजी, रामकुमार खोखा,रामकुमार ढंढेरी,दीपू उमरा व अजीत धनाना सहित 70 किसानों की भिवानी में गिरफ्तारी हुई थी। इसी के चलते रामायण टोल प्लाजा को जाम किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज