हिसार: विधायक के आने से पहले किसानों ने किया पार्क का उद्घाटन, शिलान्यास पत्थर से हटाया MLA का नाम

घर बैठे रह गए विधायक, किसानों ने कर दिया उद्घाटन

Kisan Aandolan: किसानों को सूचना मिली कि विधायक शहीद भगत सिंह पार्क में पुनर्निर्माण कार्य का उद्घाटन करेंगे. इस सूचना पर सुबह 10 बजे किसान वहां पहुंच गए.

  • Share this:
हिसार. नए कृषि कानूनों (New Agricultural laws) को रद्द करवाने के लिए सरकार का विरोध कर रहे किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) लंबे समय से जारी है. इसी कड़ी में किसानों ने सोमवार को हांसी से भाजपा विधायक विनोद भयाना द्वारा दो पार्कों के शिलान्यास किये जाने के कार्यक्रमों पर पानी फेर दिया और शिलान्यास पत्थरों से विधायक विनोद भयाना का नाम हटाकर महंत इच्छापुरी के हाथों रिबन कटवाकर पार्क का उद्घाटन करवा दिया. इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की.

बता दें कि हिसार चुंगी के निकट उमरा रोड पर स्थित लाला हुक्मचंद जैन पार्क का शिलान्यास विधायक विनोद भयाना के हाथों होने की खबर मिलते ही किसान रविवार रात को ही पार्क में जमा हो गए. उन्होंने शिलान्यास पत्थर से विधायक विनोद भयाना का नाम ही हटा दिया. इसके बाद किसानों ने महंत इच्छापुरी से रिबन कटवाकर पार्क का उद्घाटन करवा दिया.

सोमवार सुबह भी किसान पार्क में ही डटे रहे, ताकि विधायक किसी तरह पार्क में आकर उद्घाटन न कर दें. इसके बाद किसानों को भनक लगी कि पीएनबी बैंक के सामने शहीद भगत सिंह पार्क का उद्घाटन करने के लिए विधायक भयाना पहुंच रहे हैं तो सुबह 10 बजे किसान इकट्ठे होकर वहां पहुंच गए. पार्क की सफाई करवाकर वहां भी महंत इच्छापुरी के हाथों से शहीदाें की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पार्क का उद्घाटन करवा दिया. ये पार्क विधायक विनोद भयाना के आवास से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है. इस पार्क में किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

किसानों के निशाने पर भाजपा-जजपा नेता
किसान यूनियन के जिला प्रधान कुलदीप खरड़ ने कहा कि सरकार हठधर्मिता पर उतारू है और आपस में दंगे करवाना चाहती है. जब तक ये तीनों कानून वापस नहीं होते, तब तक किसी भी कार्यक्रम में भाजपा और जजपा नेताओं को नहीं घुसने देंगे तथा सत्ताधारी नेताओं का विरोध इसी प्रकार शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा. उन्हाेंने कहा कि भाजपा-जजपा नेताओं का कोई कार्यक्रम सफल नहीं होने देंगे तथा किसान डटकर विरोध करेंगे. भाजपा के नेता पार्कों की सफाई न करवाकर शहीदाें का अपमान कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.