अजय चौटाला परिवार का कोई सदस्य लड़ा चुनाव तो हिसार होगी प्रदेश की सबसे हॉट सीट
Hisar News in Hindi

अजय चौटाला परिवार का कोई सदस्य लड़ा चुनाव तो हिसार होगी प्रदेश की सबसे हॉट सीट
अजय चौटाला (फोटो-फेसबुक)

अजय चौटाला परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ा तो हिसार प्रदेश की सबसे हॉट सीट हो सकती है.

  • Share this:
देश में 17वें लोकसभा चुनाव की जंग छिड़ी है. फिजाएं सियासी हो चुकी हैं, माहौल सियासी हो चुका है. चुनावी बिसात पर शह और मात का खेल शुरू हो गया है. हर तरफ जीत की जोर-आजमाइश हो रही है. लोकसभा का रण हरियाणा में भी अपने चरम पर है. हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें हैं और 10 का दमखम दिखाने के लिए हर दल ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है.

लोकसभा चुनाव में हरियाणा में दो बड़ी तस्वीरें बन सकती हैं. अगर हिसार से अजय चौटाला परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ा तो ये प्रदेश की सबसे हॉट सीट हो सकती है. बीजेपी ने यहां केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट मिलना लगभग तय है. ऐसे में अगर दुष्यंत चौटाला या नैना चौटाला हिसार से चुनाव लड़े तो तीन बड़े राजनीतिक घरानों के उम्मीदवार मैदान में हो सकते हैं और मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है.



इससे पहले हरियाणा में सबसे दिलचस्प तस्वीर साल 2004 में भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर बनी थी. जब यहां से तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अजय चौटाला, पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई और पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के बेटे चौधरी सुरेंद्र सिंह चुनाव लड़े थे.
इस बार के लोकसभा चुनाव में दूसरी बड़ी तस्वीर रोहतक में बन रही है. जहां दीपेंद्र हुड्डा के गढ़ में बीजेपी उम्मीदवार अरविंद शर्मा कड़ी टक्कर दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव: हरियाणा में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, 23 अप्रैल तक चलेगी

JJP-AAP गठबंधन पर अनिल विज का तंज, 'जीरो में जीरो जोड़ें तो भी नतीजा जीरो ही रहेगा'

लोकसभा चुनाव: JJP और आप में गठबंधन, दुष्यंत बोले-मिलकर प्रदेश में लाएंगे परिवर्तन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज