Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

पंचकूला हिंसा मामला: राम रहीम का एक और करीबी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: January 12, 2018, 10:39 AM IST
पंचकूला हिंसा मामला: राम रहीम का एक और करीबी गिरफ्तार
राम रहीम फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: January 12, 2018, 10:39 AM IST
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी पूरन सिंह को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. पंचकूला एसआईटी ने फतेहाबाद से उसे गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पूरन सिंह पर हिंसा की साजिश रचने और हिंसा भड़काने का आरोप था. वह 25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा के बाद से फरार था. वह डेरे की 45 सदस्यीय कमेटी का सदस्य है.

ram rahim, pooran singh
पूरन सिंह


बताया जा रहा है कि सिरसा डेरा में साजिश रचने को लेकर हुई मीटिंग में पूरन सिंह भी शामिल था. पुलिस की ओर से जारी मोस्टवांटेड लिस्ट में पूरन सिंह का नाम था. वह मूल रूप से फतेहबाद का रहने वाला है.

कुछ दिनों पहले पुलिस ने 25 अगस्त को पंचकूला में हुए दंगों के मोस्टवांटेड आरोपी महेंद्र इंसां को भी गिरफ्तार किया था. अदालत ने उसे 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. एसीपी मुकेश मल्होत्रा ने बताया था कि 1995 में यह डेरे से जुड़ा और हाल ही में सुनारिया जेल में बन्द बाबा गुरमीत राम रहीम का करीबी बन गया. इसके बाद बाबा ने इसे डेरा स्थित अपने अस्पताल का इंचार्ज बना दिया. इसके बाद इसने अपना नाम महेंद्र इंसा कर लिया और डेरे के लाखों समर्थक उसे महेंद्र इंसा के नाम से ही जानने लगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर