vidhan sabha election 2017

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 1 साल पहले हुई थी शादी

ETV Haryana/HP
Updated: December 8, 2017, 1:53 PM IST
विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 1 साल पहले हुई थी शादी
प्रतीकात्मक फोटो
ETV Haryana/HP
Updated: December 8, 2017, 1:53 PM IST
भिवानी के बडेसरा गांव में एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगा कर जान दे दी. मृतक पूजा की करीब एक साल पहले ही शादी हुई थी और वह डेढ माह के लड़के की मां थी. परिजनों के आरोपों पर पुलिस ने फिलहाल मृतक पूजा के पति, सास व तीन ननंदों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

रोहतक जिला के गांव मकड़ोली कलां निवासी राजबीर ने अपनी 21 वर्षिय बेटी पूजा की शादी भिवानी जिला के गांव बडेसरा निवासी प्रदीप के साथ 15 नवंबर 2016 को की थी. पूजा को 28 अक्टूबर को एक लड़का हुआ. वीरवार देर रात पूजा ने घर में ही फांसी का फंदा लगा कर जान दे दी. परिजन सूचना पाकर बडेसरा पहुंचे तो उन्होने पूजा को मृत हालत में पाया.

परिजनों का आरोप है कि पूजा के ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए बार-बार तंग कर रहे थे. दहेज की मांग को देखते हुए उन्होने 30 नवंबर को अपनी दो भैंस बेच कर दो लाख रुपये दिए थे. लेकिन ससुराल वालों ने उसे फिर भी फांसी पर टांग कर मौत के घाट उतार दिया.

मृतक पूजा के पिता रजबीर और मां शकुंतला देवी का आरोप है कि पूजा को उसके पति, सास और तीन ननदों ने मिलकर दहेज की मांग पूरी ना करने पर जान से मारा है. उन्होने पांचों के खिलाफ दहेज प्रताङना का पर्जा दर्ज करा, पुलिस से न्याय की मांग की है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर