• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: MBBS फर्स्‍ट ईयर के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, डेढ़ पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा

हरियाणा: MBBS फर्स्‍ट ईयर के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, डेढ़ पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा

हिसार में MBBS के छात्र ने सुसाइड किया

MBBS Student Commit Suicide: छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह जीवन से निराश है और बस जिए जा रहा है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा जिले में स्थित महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में MBBS की पढ़ाई कर रहे फर्स्ट ईयर के छात्र ने खुदकुशी (Suicide) कर ली है. मृतक ने सोमवार को करीब 3:30 बजे हॉस्टल के कमरे में फंदा लगाया. उसने डेढ़ पेज का एक सुसाइड नोट (Suicide Note) भी छोड़ा है. पुलिस ने शव और सुसाइड नोट दोनों को कब्जे में लेकर केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान आशीष पुत्र प्रवीण हाउस नंबर 413 सेक्टर 17 जगाधरी जिला यमुनानगर के रूप में हुई है. घटना के बारे में तब पता चला, जब उसका रुममेट प्रैक्टिकल एग्जाम देने के बाद रूम में आया. कमरा अंदर से बंद था. काफी देर खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने प्रशासन को सूचना दी.

हॉस्टल वार्डन और प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कमरा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. किसी अनहोनी की आशंका से पुलिस को सूचना दी गई. जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जबरन दरवाजा खोला तो देखा कि आशीष फंदे पर लटका हुआ है. पुलिस टीम ने फंदे से उतारकर शव को कब्जे में लिया.

कमरे की तलाशी ली गई तो एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. इसमें अशीष ने अपनी मौत के कारण लिखे हैं. सुसाइड नोट में लिखा गया है कि वह जीवन से निराश है, बस जिए जा रहा है. अब पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है. हैंडराइटिंग का मिलान भी किया जाएगा. रूममेट ने भी बताया कि आशीष कुछ समय से मानसिक तनाव में था.

बैच का टॉपर था आशीष
आशीष के बारे में उसके दोस्तों ने बताया कि वह अपने बैच का टॉपर था. उसके दो ही शौक थे. पेंटिंग्स बनाना और कविताएं लिखना. वह हॉरर पेंटिंग बनाता था और दर्द भरी कविताएं लिखता था. अपनी कविताएं अकसर वह सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था. जब भी परेशान होता तो पेंटिंग बनाकर अपनी परेशानी जाहिर करता था.

रूममेट ने कही यह बात
मृतक आशीष के रूममेट ने बताया कि सोमवार को प्रैक्टिकल एग्जाम था. आशीष ने उसे यह कहकर भेज दिया कि तू चल मैं आता हूं. लेकिन वह एग्जाम देने नहीं आया. उसने इस बारे में प्रोफेसर को भी बताया. जब वापस आकर रूम में देखा तो वह खुदकुशी कर चुका था. पुलिस ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज