Home /News /haryana /

हरियाणा में ठंड ने तोड़ा 5 साल पुराना रिकॉर्ड, हिसार का न्यूनतम तापमान पहुंचा माइनस 1 डिग्री

हरियाणा में ठंड ने तोड़ा 5 साल पुराना रिकॉर्ड, हिसार का न्यूनतम तापमान पहुंचा माइनस 1 डिग्री

ठंड बढ़ने से विजिबिलिटी हुई कम

ठंड बढ़ने से विजिबिलिटी हुई कम

चौधरी चरण हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक ने अगले कुछ दिनो में सर्दी और अधिक बढ़ने की सम्भवना जताई है और पारा भी नीचे के स्तर तक पहुंचने की संम्भावना जताई जा रही है

हरियाणा समेत उतर भारत में ठंड का कहर जारी है. ठंड के कारण लोगों का घर से निकला दुश्वार हो गया है. वाहन चालकों को धुंध के कारण परेशानियों का सामान करना पड़ रह है. वाहन चालकों को वाहनों की लाइटे जला कर रोड पर चलना पड रहा है. धुंध होने के कारण सड़क दुघर्टना भी बढ़ रही है. हिसार में न्यूनतम तापमान माइनस 1.0 डिग्री सेल्यिस तक पहुंच गया है और हरियाणा में पांच साल बाद माइनस 1 डिग्री पर पहुंचे तापमान ने हिसार में आज पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

चौधरी चरण हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक ने अगले कुछ दिनो में सर्दी और अधिक बढ़ने की सम्भवना जताई है और पारा भी नीचे के स्तर तक पहुचने की संम्भावना जताई जा रही है. आने वाले दिनों में हरियाणा प्रदेश में धुंध और अधिक पड़ सकती है. उन्होंने कहा कि आज मौसम में सुबह दस बजे के बाद कुछ बदलाव आया है और थोडी बहुत धूप निकलने से लोगों को राहत मिली है.

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की हत्‍या की साजिश को लेकर छानबीन

लेकिन धूप पड़ने से भी उतर पश्चिमी की तेज ठंडी हवाए चल रही हैं. तेज हवाएं चलने से लोगों को दिक्कते हो रही हैं. मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि पाला पड़ने से गेंहू की फसल को काफी फायदा हो रहा है. परंतु फलदार पौधे के लिए पाला नुकसानदायक है. वैज्ञानिक ने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि किसान अपने फलदार पौधों को ढक रख कर रखे और हलकी सिंचाई करें.

कड़कड़ाती ठंड में रैन बसेरों के गेट पर लटके रहते हैं ताले, फोन करने पर मिलता है ये जवाब...

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक मदन लाल खिचड़ ने बताया कि हिसार में न्यूनतम तापमान माइनस 1.0 डिग्री सेल्यिस तक पहुंच गया है और हरियाणा में पांच साल बाद -1 डिग्री तक पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनो में सर्दी बढ़ने की सम्भवना है और पारा नीचे के स्तर पहुंचने की संम्भावना है.

Tags: Bad weather, Hisar news, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर