पोस्ट ऑफिस में जमा कराई थी अपनी गाढ़ी कमाई, एक करोड़ रुपये गायब होने से मचा हड़कंप
Hisar News in Hindi

पोस्ट ऑफिस में जमा कराई थी अपनी गाढ़ी कमाई, एक करोड़ रुपये गायब होने से मचा हड़कंप
पोस्टमैन ने गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों के एक करोड रुपए चपत कर दिए.

हरियाणा के हिसार (Hisar) जिले के फरीदपुर गांव में सनसनीखेज मामला सामने आया है. गांव के ही पोस्ट ऑफिस (post office) में कार्यरत एक पोस्टमैन (Postman) ने गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों के एक करोड रुपए पर हाथ साफ कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 7:13 PM IST
  • Share this:
हिसार. देश में अब सरकारी कर्मचारी भी फ्रॉड (Fraud) करने में पीछे नहीं है. ऐसा ही एक मामला हरियाणा के हिसार (Hisar) जिले के फरीदपुर गांव में सामने आया है. इस गांव के पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एक पोस्टमैन (Postman) बारु राम ने गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों के एक करोड रुपए चपत कर दिए. ग्रामीणों का कहना है कि बारु राम पिछले 20 सालों से गांव के डाक खाने में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत था और लोगों की पोस्ट ऑफिस कॉपी में जमा पूंजी का काम भी करता था. ग्रामीणों के अनुसार पिछले सप्ताह से बारु राम गांव से गायब है.

पोस्टमैन ने लगाया करोड़ों रुपये का चूना
जब ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो वे लोग बारू राम के मकान पर पहुंचे, लेकिन मकान पर ताला लगा हुआ था. ग्रामीण महिलाएं एवं पुरुषों ने बताया कि वह अपने बचत में से सौ-सौ, दो-दो सौ, एक-दो हजार रुपए जमा करवाकर पुंजी इकट्ठा कर रहे थे. बारु राम डाक खाना में उनकी पूंजी जमा करने के नाम पर फर्जी पासबुक बनाने लगा और उनसे पैसे लेकर आगे विभाग में जमा नहीं किए. अब एक सप्ताह से बारु राम ग्रामीणों की एक करोड़ से भी अधिक की जमा पूंजी लेकर फरार है.

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: दिल्ली पुलिस ने JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद की 10 दिन की मांगी रिमांड, कुछ देर में आएगा फैसला
डाक विभाग ने लिया संज्ञान


भारतीय डाक विभाग हिसार के अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि फरीदपुर गांव के कुछ महिलाएं पुरुष उन से मिलने आए थे और उन्होंने बताया कि वहां के पोस्टमैन किस प्रकार से उनके साथ फ्राड कर दिया है. उन्होंने विभाग की तरफ से इंस्पेक्टर की प्राथमिक जांच के लिए ड्यूटी लगाई है. जैसे ही प्राथमिक जांच की रिपोर्ट आएगी तो वह पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए विभाग की ओर से लिख देंगे. उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वयं बी अपने तरीके से इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करवा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज