लाइव टीवी

चुनावी मैदान में उतरा ये भेड़ पालक, साइकिल से करता है चुनाव प्रचार

मोहित मल्होत्रा | News18 Haryana
Updated: October 17, 2019, 1:33 PM IST
चुनावी मैदान में उतरा ये भेड़ पालक, साइकिल से करता है चुनाव प्रचार
खुद ही पार्टी अध्यक्ष, खुद ही उम्मीदवार (Photo By. Chaman Lal Palania)

रन सिंह पंवार रोजाना अपनी साइकिल पर माइक और लाउडस्पीकर लगाकर निकलते हैं और अकेले ही अपने लिए चुनाव प्रचार करते हैं. उनका चुनाव प्रचार करने का तरीका भी बेहद निराला है

  • Share this:
हिसार. हरियाणा में एक ऐसे उम्मीदवार (Candidate) की भी चर्चा है जो खुद ही पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष (State President) है, खुद ही नेता है, खुद ही कार्यकर्ता है और अपने खुद के वोट पर ही अपनी जीत का भरोसा कर रहा है. हिसार की नलवा विधानसभा सीट (Assembly Seat) पर रण सिंह पंवार जोकि राष्ट्रीय भागीदारी समाज पार्टी के उम्मीदवार है, जिसको वन मैन आर्मी कहा जाता है.

रन सिंह पंवार रोजाना अपनी साइकिल पर माइक और लाउडस्पीकर लगाकर निकलते हैं और अकेले ही अपने लिए चुनाव प्रचार करते हैं. उनका चुनाव प्रचार करने का तरीका भी बेहद निराला है और जहां एक और अन्य राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदे दलबल के साथ गाड़ियों का काफिला लेकर जोर आजमाइश करके शक्ति प्रदर्शन करने में लगे रहते हैं, तो वहीं रण सिंह पंवार खुद ही अपने लिए अकेले प्रचार करते रहते हैं.

लोगों से वोट मांगता भेड़ पालक


गरीब आदमी भी लड़ सकता है चुनाव

रण सिंह पवार का कहना है कि उनकी पार्टी का नाम ही है राष्ट्रीय भागीदारी समाज पार्टी. ऐसे में वो समाज को एक संदेश देना चाहते हैं कि एक गरीब आदमी भी चुनाव लड़ सकता है. पेशे से बकरी पालक का काम करने वाले रण सिंह पवार का कहना है कि वो समाज में यही संदेश देने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें सिर्फ अपने एक वोट पर ही भरोसा है कि वो वोट उन्हें जरूर पड़ेगा और यही उनकी असली जीत होगी.

लोगों को पसंद आ रहा प्रचार करने का तरीका

रण सिंह पवार ने कहा कि यही उनकी पहचान है कि जहां अन्य पार्टियों के उम्मीदवार चुनाव में भारी भरकम पैसा खर्च कर रहे हैं और लंबा काफिला लेकर कई गाड़ियों के साथ चलते हैं तो ऐसे में वो बस अपनी साइकिल पर खुद ही चलते हैं. खुद ही माइक से अपने लिए प्रचार करते हैं और उनकी यही बात लोगों को पसंद भी आ रही है.
Loading...

लोगों को भा रहा इनका अंदाज


लोग कर रहे तारीफ

वहीं दूसरी ओर जहां-जहां रण सिंह पंवार अपनी साइकिल पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचते हैं तो वहां पर लोग भी उन्हें देखने और सुनने के लिए इकट्ठा हो जाते हैं. नलवा विधानसभा क्षेत्र के कैमरी गांव में जब रण सिंह पवार पहुंचे तो वहां पर युवाओं ने उनकी बात को सुना और उनकी तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से वो साइकिल पर आकर पूरे गांव में अपना चुनाव प्रचार करते हैं, ऐसे में उन्हें देखकर लगता है कि कोई अपने में से ही चुनाव में उतरा है.

किश्तों में बाइक लेकर कर रहे प्रचार

वैसे रण सिंह पंवार ने एक मोटरसाइकिल भी रखी है और जब उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों में चुनाव प्रचार के लिए जाना होता है तो वो अपनी मोटरसाइकिल से जाते हैं. रण सिंह पंवार का कहना है कि उन्होंने मोटरसाइकिल किस्तों पर ले रखी है और वो गरीब आदमी है. लेकिन फिर भी सिस्टम और आजकल के राजनीतिक माहौल से लड़ने के लिए वो चुनाव मैदान में उतरे हैं.

ये भी पढ़ें- नूंह के तीन गांवों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भिड़े , 6 मुकदमे दर्ज

बीजेपी प्रत्याशी मोहनलाल के प्रचार के लिए राई पहुंचे भोजपुरी स्टार निरहुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...