Home /News /haryana /

NEET Results 2021: नीट में सलोनी ने हासिल की 22वीं रैंक, बचपन में तय किया था बनना है डॉक्टर

NEET Results 2021: नीट में सलोनी ने हासिल की 22वीं रैंक, बचपन में तय किया था बनना है डॉक्टर

सलोनी वर्मा ने हरियाणा प्रदेश में टॉप में स्थान हासिल किया

सलोनी वर्मा ने हरियाणा प्रदेश में टॉप में स्थान हासिल किया

NEET Results 2021: सलोनी ने बताया कि जो विद्यार्थी नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें छोटे- छोटे नोट्स बनाकर तैयारी करनी चाहिए. डाउट्स को शिक्षक से पहले ही क्लियर कर लें, ताकि परीक्षा के समय कोई दिक्कत ना आए. ऐसा करने से तैयारी भी अच्छे से हो जाती है और परीक्षा से पहले हमें पता भी चल जाता है कि हमारी तैयारी कहा तक हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    हिसार. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने नीट यूजी-2021 (NEET Results) का परिणाम जारी कर दिया है. नीट परीक्षा में हरियाणा के होनहारों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है. हरियाणा के हिसार में अर्बन एस्टेट 2 निवासी सलोनी वर्मा ने नीट (NEET) में 720 में से 711 अंक हासिल किए हैं. सलोनी की देशभर में 22वीं रैंक आई है.

    सलोनी ने बताया कि जब वह मूल रूप से उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी की रहने वाली हैं. उनके पिता मनोज वर्मा यहां निजी कंपनी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं. दस साल से उनका पूरा परिवार हिसार में रह रहा है. सलोनी कहती हैं कि बचपन में उन्होंने टीवी पर डॉक्टरों को सर्जरी करते हुए देखा और तब से यह सोच लिया की मुझे भी डॉक्टर बनना है. उसके बाद दसवीं कक्षा में आने के बाद नीट की तैयारी शुरू क दी.

    सर्जन बनना चाहती हैं

    बता दें कि सलोनी वर्मा ने हरियाणा प्रदेश में टॉप में स्थान हासिल किया और ऑल इंडिया स्तर पर लड़कियों की श्रेणी मे तीसरा स्थान है. सलोनी ने बताया कि उच्च रैंक हासिल करने के बाद एम्स दिल्ली में प्रवेश पाने की उम्मीद है. सलोनी ने कहा कि वह एक सर्जन बनना चाहती हैं.

    आज मैं अपना सपना पूरा होते देख रही

    सलोनी की मां सोनी वर्मा ने कहा कि एक मां अपना सपना अपनी बेटी में जीती है. मैंने मेरा सपना सलोनी में देखा. मैं टीचर बनना चाहती थी, लेकिन नहीं बन पाई. अब मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी सलोनी डॉक्टर बने और मेरा सपना पूरा करे. आज मैं अपना सपना पूरा होते देख रही हूं.

    बेटी शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी रही

    सलोनी  के पिता मनोज वर्मा ने बताया उनकी बेटी शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी रही है. हमने कभी भी किसी काम को लेकर इस पर दबाव नही बनाया. अगर यह कुछ बनना चाहती है तो हम कैसे पीछे रहते. हमने हमेशा इसका सहयोग किया. यह सफलता सलोनी ही नहीं, पूरे परिवार की है.

    Tags: NEET, NEET Topper, NEET UG 2021 examination

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर