अपना शहर चुनें

States

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का ऐलान, फरवरी में करवा लिए जाएंगे पंचायत चुनाव, राज्‍य में Lockdown की जरूरत नहीं

दिल्ली सरकार की मदद को हम तैयार हैं.
दिल्ली सरकार की मदद को हम तैयार हैं.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव फरवरी महीने तक करवा लिए जाएंगे. इसके अलावा उन्‍होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि हरियाणा में फिलहाल (Lockdown) की जरूरत नहीं है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव फरवरी महीने तक करवा लिए जाएंगे. सरकार द्वारा पंचायत चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, हरियाणा (Haryana) के उद्योगों में प्रदेश के नौजवानों के रोजगार संबंधी 75 प्रतिशत आरक्षण और पिछड़ा वर्ग-ए श्रेणी को पंचायत चुनावों में 8 प्रतिशत आरक्षण देने जैसे महत्वपूर्ण बिल राज्यपाल को भेजे गए हैं. जैसे ही यह बिल राज्यपाल महोदय से पारित होकर सरकार के पास आएंगे, वैसे ही राज्य निर्वाचन आयोग को पंचायत चुनाव के संबंध में पत्र लिख दिया जाएगा. इसके साथ दुष्यंत चौटाला ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि हरियाणा में फिलहाल लॉकडाउन (Lockdown) की जरूरत नहीं है बल्कि सख्ती और सावधानी रखना अहम है.

हरियाणा में लॉकडाउन की जरूरत नहीं
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए सख्ती को बढ़ाने की आवश्यकता है. हालांकि डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि फिलहाल लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति फिलहाल चिंताजनक है, ऐसी स्थिति में यदि दिल्ली सरकार हरियाणा से किसी प्रकार का कोई सहयोग चाहती है, तो प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध करवाएगी. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर हम सभी को अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा और स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई जा रही विभिन्न सावधानियां अपनानी होंगी.

इससे पहले राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज ने पूरे हरियाणा में सभी डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और पुलिस कप्तानों को कड़े आदेश दे दिए हैं. कोरोना को लेकर सख्ती करने जा रहे विज ने बताया कि उन्होंने सभी डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और पुलिस कप्तानों को आदेश दिए हैं कि वो अपने अपने इलाके में होने वाली एक एक गतिविधि फिर चाहे हो धार्मिक, सामाजिक, इंडस्ट्रीज या जहां-जहां भीड़ इकट्ठा हो रही हैं वहां जा कर चेकिंग करें और कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करवाएं. विज का कहना है कि कोरोना से बचने के बस दो ही तरीके हैं जिसमें पहला लॉकडाउन और दूसरा सख्ती. लेकिन फ़िलहाल वो सख्ती के मूड में हैं. वहीं विज ने बताया कि हरियाणा में कोरोना से लड़ने के पूरे बंदोबस्त किये गए हैं और अगर कोई निजी अस्पताल भी कोई लापरवाही बरतता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.




पंजाब सरकार पर साधा निशाना
पंजाब में यूरिया की उपलब्धता को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वहां के किसानों को आ रही परेशानियों के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है, क्योंकि पंजाब में रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, इससे निपटने में पंजाब सरकार पूरी तरह से विफल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज