PHD स्कॉलर ने लैब में जहर निगलकर की आत्‍महत्‍या, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मैं हार चुकी हूं’

PHD स्कॉलर ने की आत्महत्या

PHD स्कॉलर ने की आत्महत्या

PHD Scholar Commit Suicide: मृतका के पिता ने विभागाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाया है. वहीं पुलिस ने भी विभागाध्यक्ष पर केस दर्ज कर लिया है.

  • Share this:

हिसार. हरियाणा के हिसार जिले में स्थित स्थित गुरु जंभेश्‍वर विश्‍वविद्यालय (GJU) में PHD की एक स्कॉलर ने जहर खाकर जान दे दी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस (Police) को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने छात्रा के शव (Dead Body) को सिविल अस्‍पताल में रखवाया. छात्रा का कोरोना सैंपल लिया गया है और उसकी रिपोर्ट आने पर पोस्‍टमार्टम करने या नहीं करने का निर्णय लिया जाएगा.

मृतका हिसार की रहने वाली थी और जीजेयू के बायो नैनोटेक विभाग में पीएचडी रिसर्चर थी. प्राथमिक जानकारी में सामने आया है कि युवती लैब से कंप्‍यूटर दूसरी जगह भेजे जाने से परेशान थी. उस कंप्‍यूटर में उसका रिसर्च डाटा था. उसे लग रहा था कि उसका प्रोजेक्‍ट पूरा नहीं हो पाएगा. मृतका के पास कए सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें युवती ने लिखा है कि वह अब मैं पूरी तरह से हार गई हूं.

मृतका ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं खुद को खो चुकी हूं और अब मैं और संघर्ष नहीं कर सकती. अब मैं दुनिया का सामना नहीं कर सकती. अब मुझमें और ताकत नहीं बची है. वे मुझ पर दया भाव दिखाते तो हैं लेकिन मेरा फायदा उठाने के लिए. मैं एक पिंजरे में हूं और आजाद होना चाहती हूं. मैं एक अच्‍छी बेटी नहीं हूं. उम्‍मीद है पापा मम्‍मी का ख्‍याल रखेंगे. वे बहुत हिम्‍मत वाली हैं. मेरी आत्‍मा चोटिल है. मुझे माफ कर देना.

मृतका के पिता का कहना है कि वो कार्रवाई चाहते हैं, बेटी का एक कंप्‍यूटर था, जिसे दूसरी जगह भेज दिया गया, उसी कंप्‍यूटर में बेटी का डाटा था. मगर बार बार कहने के बाद भी लड़की की बात नहीं सुनी गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज