ऑनलाइन फ्रॉड की सूचना पर BSP नेता के घर पहुंची पुलिस, लेकिन मामला कुछ और ही निकला
Hisar News in Hindi

ऑनलाइन फ्रॉड की सूचना पर BSP नेता के घर पहुंची पुलिस, लेकिन मामला कुछ और ही निकला
जांच में ऑनलाइन फ्रॉड का कोई खुलासा नहीं हुआ है. 

हांसी पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि सभी युवक यूट्यूबर हैं और चैनल (Youtube Channel) बनाकर वीडियो अपलोड करते हैं.

  • Share this:
हिसार. ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) की शिकायत पर हांसी जिला पुलिस ने लाल सड़क पर स्थित एक बीएसपी नेता के आवास पर छापा मारकर कई युवकों हिरासत में ले लिया. युवकों के कब्जे से कई लैपटॉप और मोबाइल भी जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिए गए. बीएसपी नेता के घर छापेमारी की सूचना शहर में फैल गई और लोग अपने-अपने कयास लगाने लगे, लेकिन पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि सभी युवक यूट्यूबर हैं और यूट्यूब पर चैनल (Youtube Channel) बनाकर वीडियो चलाते हैं. साइबर सेल और पुलिस की कई घंटे की जांच में ऑनलाइन फ्रॉड का कोई सबूत नहीं मिला.

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते चुनाव में बीएसपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके सुरेंद्र शर्मा के आवास पर गुरुवार को छापा मारा गया. पुलिस के पास सूचना थी कि मकान में कुछ युवकों द्वारा ऑनलाइन फ्रॉड का धंधा किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस के पास किसी व्यक्ति ने शिकायत भी कर रखी थी. पुलिस ने मकान में छापा मारकर 5 युवकों को हिरासत में लेते हुए उनके लैपटॉप, मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रोनिक चीजों को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने युवकों से पूछताछ की और साइबर सेल की टीम ने कब्जे में लिए गए कम्प्यूटर व अन्य चीजों की जांच की. आखिर पुलिस की जांच में सामने आया कि सभी युवक यूट्यूबर हैं और ज्ञानवर्धक व मनोरंजक वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं. आखिर पुलिस ने सभी युवकों के परिजनों को बुलाया और उन्हें छोड़ दिया.


भीड़ बढ़ने पर मजबूरी में लेकर आए चौकी



किला बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज सज्जन कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक मकान के अंदर कुछ युवक ऑनलाइन फ्रॉड करने का काम करते हैं. इस मामले में एक शिकायत भी पुलिस को मिली थी. मामले में जांच करने पर ऐसा कुछ नहीं मिला है. सभी युवकों को छोड़ दिया गया है. युवकों को पुलिस चौकी में लाने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि मौके पर लोगों की भीड़ अधिक हो गई थी. अगर लोगों की भीड़ नहीं होती तो पुलिस वहीं जांच करती.
ये भी पढ़ें: 6 महीने बाद फिर गुलजार होगा भोपाल का ट्राइबल म्यूजियम, 4 सितंबर से एंट्री, जानें नई टाइमिंग 
 एसपी को बीएसपी नेता ने की शिकायत

पुलिस के व्यवहार के खिलाफ बीएसपी नेता सुरेंद्र शर्मा युवकों के स्वजनों के साथ एसपी लोकेंद्र सिंह से मिले. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मचारियों का व्यवाहर पूरी तरह गलत था व यहां तक की पुलिस कर्मियों ने दुर्व्यव्हार भी किया. पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एसपी से कार्रवाई की मांग की गई है. एसपी ने युवकों के स्वजनों व बीएसपी नेता को मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है.

चैनल चलाकर रोजगार कमा रहे युवक

बताया जा रहा है कि ये युवक हर रोज कमरे में आकर बैठते थे. इसी कारण आसपास के कुछ लोगों को उनकी गतिविधियों को देखकर शक हुआ कि युवक ऑनलाइन ठगी का काम करते हैं. लेकिन ये युवक मनोरंजक व इनफोर्मेटिव वीडियो बनाते हैं. इन्हीं वीडिया के जरिए युवक अपने मेहनत करके रोजगार कमा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज