हरियाणा में आने वाले 3-4 दिनों तक धूल भरी आंधी चलने की संभावना

डॉ. राज सिंह ने बताया कि जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में मानसून पूरे प्रदेश में दस्तक देगा. उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि गर्मी को देखते हुए फसलों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाएं.


Updated: June 13, 2018, 4:34 PM IST
हरियाणा में आने वाले 3-4 दिनों तक धूल भरी आंधी चलने की संभावना
dust storm (photo-PTI)

Updated: June 13, 2018, 4:34 PM IST
हरियाणा में आने वाले तीन चार दिनों तक धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. आंधी चलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा  प्रदेश में 16 और 17 जून को बूंदा-बांदी होने की संभावना है. बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी और धूल भरी आंधी से राहत मिलेगी.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्री मॉनसून 17 जून को दस्तक देगा तथा सामान्य मॉनसून 1 जुलाई को पहुंचने की संभावना है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के वैज्ञानिक डा. राज सिंह ने बताया कि हरियाणा के वेस्टर्न इलाकों में आगामी तीन-चार दिनों तक धूल भरी आंधी चलने की संभावना है और 16 और 17 जून को प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है.

डॉ. राज सिंह ने बताया कि जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में मानसून पूरे प्रदेश में दस्तक देगा. उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि  गर्मी को देखते हुए फसलों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाएं.

इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होगी. विभाग के अनुसार 15 जून तक मौसम गर्म और खुष्क रहने और बीच-बीच में आंशिक बादल और कहीं-कहीं हवाएं चलने की संभावना हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर