Home /News /haryana /

हरियाणा: किसी भाई की कलाई ना रह जाए सूनी, डाक विभाग छुट्टी के दिन भी वितरण करेगा 'राखी'

हरियाणा: किसी भाई की कलाई ना रह जाए सूनी, डाक विभाग छुट्टी के दिन भी वितरण करेगा 'राखी'

हर साल राखी के महीने में डाक विभाग पर काम का दबाव बढ़ जाता है.

हर साल राखी के महीने में डाक विभाग पर काम का दबाव बढ़ जाता है.

Raksha Bandhan 2021: पोस्टमैन राखी के दिन छुट्टी होने के बावजूद भी राखी की डाक का वितरण करने के लिए फील्ड में रहेंगे. राखी के स्पीड पोस्ट या रजिस्टर पोस्ट को 72 घंटों में गंतव्य तक पहुंचाने की पूरी लक्ष्य रखा गया है.

हिसार. राखी के दिन दूर बैठे किसी भाई (Brother) की कलाई सूनी ना रह जाए इसे लेकर डाक विभाग ने विशेष पहल करते हुए राखी(Raksha bandhan)  के दिन रविवार होने के बावजूजद राखी से संबंधित डाक वितरण करने का फैसला किया है. हिसार व सिरसा मंडल के अंतर्गत आने वाले उप डाकघर में कार्यरत पोस्टमैन राखी के दिन भी घर-घर जाकर बहनों द्वारा प्रेम से भेजी गई राखी को उनके भाईयों तक पहुंचाएंगे.

हांसी मेन पोस्ट आफिस के सीनियर पोस्टमास्टर राममेहर ने बताया कि रक्षाबंधन पर राखी की डाक को समय पर पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहा है. इसके लिए राखी के स्पीड पोस्ट या रजिस्टर पोस्ट को 72 घंटों में गंतव्य तक पहुंचाने की पूरी लक्ष्य रखा गया है. वहीं इस बार पोस्टमैन राखी के दिन छुट्टी होने के बावजूद भी राखी की डाक का वितरण करने के लिए फील्ड में रहेंगे.

डाक विभाग की तरफ से विशेष निर्देश जारी किए गए हैं कि वितरण से संबंधित उप डाकघरों में डाकपाल व पोस्टमैन की छुट्टी नहीं रहेगी व बहनों द्वारा भाईयों के लिए भेजी गई राखी को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा. पोस्टमास्टर ने बताया कि हर साल राखी के महीने में डाक विभाग पर काम का दबाव बढ़ जाता है. डाक वितरण में लगे पोस्टमैन भी बेहद गर्व का महसूस करते हैं कि वह बहनों द्वारा उनके दूर बैठे भाईयों के लिए भेजी गई राखी को पहुंचाने का माध्यम बने हैं.

 उपडाकपाल व पोस्टमैन को विशेष निर्देश

डाक विभाग का पूरा प्रयास रहेगा की राखी के दिन हांसी डाकघर में आने वाली राखी की सभी डाक का वितरण सुनिश्चित किया जा सके. इसे लेकर उपडाकपाल व पोस्टमैन को विशेष निर्देश देत हुए ड्यूटी लगा दी गई है.

Tags: Raksha bandhan, Raksha Bandhan 2021, Rakshabandhan festival

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर