कमर्शियल वाहनों का टोल वसूले जाने से भड़के लोग, जमकर किया हंगामा

ETV Haryana/HP
Updated: November 15, 2017, 5:45 PM IST
कमर्शियल वाहनों का टोल वसूले जाने से भड़के लोग, जमकर किया हंगामा
टोल पर हंगामा करते हुए लोग
ETV Haryana/HP
Updated: November 15, 2017, 5:45 PM IST
बहादुरगढ़ में रोहद टोल प्लाजा पर स्थानीय कमर्शियल वाहनों का टोल वसूले जाने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया. स्थानीय लोगों ने अपनी मांगों को लेकर जबरदस्ती टोल से सभी वाहनों को मुफ्त में निकाल दिया.

गुस्साये लोगों ने करीब एक घंटे तक टोल बैरियर पर किसी भी वाहन से कम्पनी के कर्मचारियों को टोल नहीं वसूलने दिया. टोल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस के पहुंचने के बाद लोगों को समझा बुझा कर वापस भेजा गया. लेकिन तब तक टोल कम्पनी को लाखों रुपये का चूना लग चुका था.

बता दें कि दिल्ली-रोहतक मार्ग पर रोहद गांव स्थित टोल के 10 और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले लोगों की पर्सनल गाड़ियों पर अलग अलग तरह की छूट दे रखी है. लेकिन यहां के स्थानीय लोग अपने कमर्शियल वाहनों पर भी छूट चाहते हैं. इसी को लेकर अक्सर टोल कम्पनी और स्थानीय ट्रक युनियन के लोगों के बीच टकराव होता रहता है.

विरोध के कारण अब तक कम्पनी स्थानीय कमर्शियल वाहनों पर टोल नहीं वसूल पा रही थी. लेकिन टोल कम्पनी ने आज ही प्रशासन की सहमती के बाद कमर्शियल वाहनों पर टोल वसूलना शुरु किया था. टोल कम्पनी के प्रबंधक विनोद कुमार का कहना है कि कम्पनी अपने नियमों के अनुसार ही टोल वसूली कर रही है. लेकिन ट्रांस्पोर्ट यूनियनों से जुड़े लोग बार बार जबरदस्ती करते हैं.

उनका कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर टोल पर अवरोध करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करवाई जायेगी. वहीं एसएसपी सतीश बालन का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत के जरिये समस्या का कोई हल निकाला जायेगा.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर