हिसार: लघु सचिवालय पर धरना देकर PTI अध्यापकों ने मनाया काला दिवस

प्रदर्शन करते बर्खास्त पीटीआई टीचर्स

प्रदर्शन करते बर्खास्त पीटीआई टीचर्स

Hisar News: शिक्षा विभाग की ओर से 10 साल की सेवा पूरी कर चुके 1983 पीटीआई को बर्खास्त कर दिया था.

  • Share this:

हिसार. पीटीआई अध्यापकों (PTI Teachers) ने लघु सचिवालय में नौकरी की बर्खास्तगी के एक साल पूरा होने पर मंगलवार को काला दिन मनाया. 1 जून 2020 शिक्षा विभाग की ओर से 10 साल की सेवा पूरी कर चुके 1983 पीटीआई को बर्खास्त कर दिया था. इस दिन 1983 परिवार बेघर हो गए थे. मंगलवार 1 जून को इसी की याद में पीटीआई अध्यापकों ने काला दिवस मनाया और लघु सचिवालय पर धरना प्रदर्शन किया.

इसके बाद डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में सरकार से मांग की गई है कि सरकार 24000 रुपये में स्पेशल स्कूल स्पोर्ट्स असिस्टेंट के पद पर समायोजित करें व अपना किया हुआ वादा पूरा करे. आज की अध्यक्षता हरियाणा संघर्ष समिति के जिला हिसार के प्रधान विजय सिंह ने की. उन्होंने सरकार से पीटीआई को जल्द से जल्द ज्वाइन करवाने को कहा.

उन्होंने कहा कि आज पीटीआई व सभी ब्लाक प्रधानों ने यह निर्णय लिया कल से जिस भी ब्लॉक की बारी है उस ब्लाक के पीटीआई ही धरने पर आएंगे. आज के प्रदर्शन में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, सर्व कर्मचारी संघ हौसला, मास्टर वर्ग, किसान संघर्ष समिति व जिला हिसार के 60 से अधिक पीटीआई ने भाग लिया. इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ हिसार ब्लॉक प्रधान सुरेन्द्र मान, अध्यापक संघ मास्टर प्रभु सिंह, पवन कुमार, विनोद कुमार, पीटीआई विजय सिंह, धमेंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह और पंकज कोच मौजूद रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज