ऑटो मार्केट में खड़ी गाड़ी में घुसा 8 फीट लंबा अजगर, वीडियो देख आप हो जाएंगे हैरान

खड़ी कार में घुसा अजगर
खड़ी कार में घुसा अजगर

Viral Video: नाले में से एक अजगर निकला और गाड़ी में घुस गया, उसे गाड़ी में जातें हुए आसपास के लोगों ने देख लिया.

  • Share this:
हिसार. शिवालय की पहाड़ियाें में पाए जाने वाले अजगरों (Python) ने हिसार शहर में भी अपनी जगह बना ली है. वन्यप्राणी विभाग के इंस्पेक्टर रामेश्वर दास की टीम ने साेमवार काे ऑटाे मार्केट (Auto Market) से 8 फीट लंबा पायथन काबू किया है. इंस्पेक्टर रामेश्वर दास ने बताया कि उनके पास साेमवार काे सुबह 9 बजे सूचना मिली कि ऑटाे मार्केट में खड़ी गाड़ियाें में अजगर घुसा है. इसके बाद वन्यप्राणी विभाग की टीम ने जाकर 20 मिनट की मशक्कत के बाद अजगर काे काबू किया. वन्यप्राणियाें की टीम ने धान्सू राेड स्थित डियर पार्क के पास जंगल में छाेड़ दिया. इस अवसर पर वन रक्षक सुबेर सिंह, उप निरीक्षक दिनेश कुमार आदि माैजूद रहे.

इंस्पेक्टर रामेश्वर दास ने बताया कि उन्हाेंने साेमवार काे ऑटाे मार्केट में खड़ी गाड़ी से 8 फीट लंबा अजगर काबू किया है. उन्हाेंने बताया कि अजगर इंसानाें के लिए खतरनाक नहीं हाेता है. उन्होंने बताया कि अजगर केवल अपना पेट भरने के लिए छाेटे जीव जंतुओं का शिकार करता है.


ऐसे मिला अजगर
बरवाला चुंगी के पास बिजलीघर के सामने मैकेनिक गाड़ियां ठीक करने के लिए खाली जगह में लगा देते हैं. वहां जीजेयू की दीवार के पास कई गाड़ियां खड़ी थी. इसी दौरान दीवार के पास बने नाले में से एक अजगर निकला और गाड़ी में घुस गया, उसे गाड़ी में जातें हुए आसपास के लोगों ने देख लिया. पहले तो उन्हें सांप लग रहा था. उसे देखकर लोग घबरा गए. लेकिन जब आसपास के लोगों को इसका पता चला तो वहां उसे देखने के लिए जमावड़ा लगने लगा.



गाड़ी को बोनट खोल किया काबू

किसी ने वन्य प्राणी विभाग की टीम को इसकी सूचना दी. इंस्पेक्टर रामेश्वरदास टीम के साथ अजगर पकड़ने पहुंचे. मिस्त्री की मदद से गाड़ी का बोनट खुलवाया गया. जब नजदीक ने वन्यप्राणी विभाग की टीम ने इसे देखा तो पता चला कि यह पायथन प्रजाति का अजगर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज