चौटाला परिवार को सत्ता में लाने की खाई थी कसम, 15 साल तक नहीं बनाई दाढ़ी

राजपाल डेविड ने कसम खाई थी कि जब तक दुबारा से चौटाला परिवार से कोई भी सत्ता मेें नहीं आएगा त​ब तक वह अपनी दाड़ी नही कटवाएंगे.

वर्ष 2004 में चौटाला सरकार के सत्ता से जाने के बाद राजपाल डेविड (Rajpal David) ने कसम खाई कि जब तक दोबारा चौटाला परिवार (Chautala Family) से कोई भी सत्ता में नहीं आता है त​ब तक वह अपनी दाढ़ी नही बनाएंगे.

  • Share this:
​हिसार. हरियाणा (Haryana) में बीजेपी-जेजेपी (BJP-JJP) सरकार बन गई है. ये सरकार बनने के बाद कई कार्यकर्ताओं के समर्पण के किस्से सामने आए. ऐसा ही एक किस्सा नारनौंद उपमंडल के गांव मिर्चपुर के एक साधारण किसान राजपाल डेविड (Rajpal David) ने रचा.

राजपाल डेविड जन्म से ही देवीलाल की नीतियों से इतने प्रभावित हुए कि पार्टी को ही अपना सब कुछ मान लिया. वर्ष 2004 में चौटाला सरकार के सत्ता से जाने के बाद राजपाल डेविड ने कसम खाई कि जब तक दोबारा चौटाला परिवार से कोई भी मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री नही बन जाता तब तक वह अपनी दाढ़ी नहीं बनाएंगे. इनेलो के दो भागों में बंटने के बाद राजपाल डेविड दुष्यंत चौटाला के साथ जेजेपी में आ गए. 27 अक्टूबर को दिवाली के दिन दुष्यंत चौटाला के उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद राजपाल डेविड की भी कसम पूरी हो गई.

2004 में इनेलो की सत्ता जाने पर खाई थी राजपाल ने कसम
नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के गांव मिर्चपुर में एक किसान परिवार में जन्मे 48 वर्षीय राजपाल डेविड चौटाला परिवार के जबरदस्त समर्थक हैं. दुष्यंत चौटाला के डिप्टी सीएम बनते ही डेविड की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.



राजपाल ने पार्टी के प्रचार के लिए अब तक ढाई करोड़ रुपये किए खर्च
राजपाल डेविड लगातार पहले इनेलो और अब जेजेपी के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर दीवारों पर पोस्टर लगाकर, देवीलाल के लिए गाने लिखकर उनकी ऑडियो कैसेट बनवाकर प्रचार करते आए हैं. उनका कहना है कि उनकी तमन्ना पूरी हो गई है. राजपाल डेविड को चौटाला परिवार की ओर सिरसा बुलाया गया. सिरसा में अजय चौटाला, नैना चौटाला, दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला की मौजूदगी में राजपाल डेविड ने अपनी दाढ़ी बनवाई.

डिप्टी सीएम बनने के बाद दुष्यंत चौटाला ने राजपाल से कही ये बातें
उप मुख्यमंत्री बनने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि तुम्हारी कसम अब पूरी हो गई है, इसलिए दाढ़ी बनवा लो. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजपाल डेविड जैसे कार्यकर्ता पार्टी की शान हैं. सत्ता से लंबे समय तक दूर रहने के बाद भी कार्यकर्ता मजबूती से हमारे साथ खड़े हैं. हमारे कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं.

राजपाल डेविड ने कहा कि दुष्यंत और दिग्विजय और अजय चौटाला ने मुझे शाबाशी दी और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारा संघर्ष काम आया, तुमने बहुत मेहनत की है. अजय चौटाला ने मेरा जबरदस्त स्वागत किया. वह मुझे बेटे के समान मानते हैं. राजपाल ने कहा कि मैंने पूरे हरियाणा के अंदर दीवारों पर पोस्टर लगाकर पार्टी का छह बार प्रचार किया है. मैंने 15 साल में कम से कम ढाई करोड़ रुपये पार्टी के प्रचार पर खर्च किए हैं.

यह भी पढ़ें: 

BJP नेता जांगड़ा ने कहा, मुझे टिकट नहीं मिला इसलिए JJP से करना पड़ा गठबंधन
दिल्ली विधानसभा चुनाव पर बोले डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला- अभी बहुत जल्दबाजी होगी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.