राजस्थान से 9 करोड़ का सोना लूटकर भाग रहे लुटेरों के पीछे पड़ी पुलिस, हरियाणा में पकड़े गए

दो आरोपितों को हिसार पुलिस ने उकलाना के सूरेवाला चौक से गिरफ्तार किया.

Hisar News: लुटेरों के हिसार में होने की सूचना पर पूरा पुलिस बल उनकी धरपकड़ के लिए जुट गया. वारदात में चार आरोपित शामिल थे, उनमें से दो आरोपितों को हिसार पुलिस ने उकलाना के सूरेवाला चौक से गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
हिसार. चूरु से 17 किलो सोना (करीब 9 करोड़ रुपए) और 8.92 लाख रुपए की नकदी लूटकर बड़ी वारदात को अंजाम देकर फरार हुए दो युवकों को जिला पुलिस और राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने शाम 7.30 बजे के करीब महज 4 घंटे में सुरेवाला चौक से गिरफ्तार कर लिया. सुरेवाला चौक पर पुलिस ने पकड़े गए दो बदमाशों से 17 किलो सोना (17 Kg Gold) और 8 लाख 92 हजार नकदी सहित तीन पिस्तौल बरामद किए है. पुलिस ने मिलकर दो बदमाशों का पीछा करते हुए उन्हें काबू किया.

बदमाशों को पकड़ने में हिसार पुलिस ने अहम भूमिका निभाई. पुलिस ने सुरेवाला चौक पर नाके पर बदमाशों को रोका. लेकिन वह एक लिंक रोड की तरफ फरार होने लगे, लेकिन वह लिंक रोड आगे से बंद मिला. वहां चाहरदिवारी मिली, जिसके चलते लूट करने दो बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

मामले में चूरू के पुलिस अधीक्षक नारायण टोकस ने मौके पर जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार दोपहर 3 बजे चुरू के मणपुरम गोल्ड रीजेंसी में चार लुटेरों ने हथियारों के बल पर 17 किलो सोना और 8 लाख 92 हजार की नकदी लूट ली. लूट की सूचना मिलते ही राजस्थान पुलिस ने रेड अलर्ट जारी कर दिया तथा राजस्थान पुलिस ने चुरु से लगते हरियाण के भिवानी, हिसार जिलाें की पुलिस को सतर्क कर दिया. लोकेशन के आधार पर पुलिस लुटेरों के पीछे पड़ी हुई थी. जिसके बाद उनकी लोकेशन हिसार जिले में मिली.

इसके बाद डीआईजी कम एसपी बलवान सिंह राणा ने हिसार पुलिस को नाकों पर चेकिंग करने के आदेश दिए. वहीं सीआईए वन, सीआईए- टू तथा एसटीएफ ने मिलकर लुटेरों का पीछा किया. पुलिस ने सूचना के आधार पर सुरेवाला चौक पर कड़ी नाकेबंदी की हुई थी. राजस्थान पुलिस तथा हिसार पुलिस जोन के पीछे लगी हुई थी उन्होंने तुरंत दबोच लिया. परंतु मौके का फायदा उठा कर दो लुटेरे माैके से फरार हो गए. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मुजफ्फर नगर निवासी शाबाद और पंजाब अनीश को इस मामले में गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपी भागने में सफल हो गए.

मणपुरम गाेल्ड और साइबर सेल की मदद से आरोपी पकड़े

राजस्थान पुलिस और जिला पुलिस चूरु से फरार हो आरोपितों को सिर्फ 6 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. यह संभव हुआ पुलिस की साइबर सेल की टीम और मणपुरम गोल्ड की आधुनिक तकनीक के जरिये. आधुनिक तकनीक के जरिये सोने के अधिक मात्रा में होने के चलते उसे ट्रेस किया जाता रहा है. जिससे राजस्थान पुलिस आरोपियो का पीछा करते-करते हुए हिसार के उकलाना में पहुंच और बदमाशें को दबोच लिया.

बैग और गाड़ियों की हुई चेकिंग

इधर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए हिसार, बरवाला, उकलाना में नाकों पर चेकिंग की. नाकों पर बाइक, कार और पैदल सवार लोगों के सामान के थैले चेक कर गहनता से जांच की. हिसार में भी जिंदल चौक सहित अन्य नाकों पर चेकिंग की गई. जिंदल चौक पर शाम 5 बजे के बाद चेकिंग अभियान चलाया गया. जिससे दिल्ली रोड पर जाम लगा रहा. अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी अनिल और अन्य पुलिसकर्मी इस दौरान जिंदल चौक पर मौजूद रहे.

हिसार पुलिस को भी दिया धन्यवाद

चुरु एसपी नारायण ने बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल करने पर हिसार पुलिस का धन्यवाद किया और कहा कि घटना के कुछ घंटो में बदमाशों को पकड़ना बड़ी सफलता है. हिसार पुलिस को विशेष सहयाेग रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.