लाइव टीवी

चाय की दुकान का बिजली बिल 68 लाख रुपये, मालिक के उड़े होश
Hisar News in Hindi

ETV Haryana/HP
Updated: November 30, 2017, 5:42 PM IST
चाय की दुकान का बिजली बिल 68 लाख रुपये, मालिक के उड़े होश
टी स्टाल चलाने वाले शख्स को थमाया 68 लाख रुपये का बिजली बिल

चाय की दुकान चलाने वाले एक शख्स की दुकान का बिजली बिल 68 लाख 55 हजार 670 रुपए आया है. मामला बहादुरगढ़ का है. इस बार बिजली उपभोक्तओं को बिजली विभाग ने जोर का झटका दिया है. एक तो लोगों के घरों में बिजली के बिल नहीं पहुंचे और जो उपभोक्ता विभाग से बिल निकलवा लेता है तो उसका दिल बैठ जाता है.

  • Share this:
चाय की दुकान चलाने वाले एक शख्स की दुकान का बिजली बिल 68 लाख 55 हजार 670 रुपए आया है. मामला बहादुरगढ़ का है.

इस बार बिजली उपभोक्तओं को बिजली विभाग ने जोर का झटका दिया है. एक तो लोगों के घरों में बिजली के बिल नहीं पहुंचे और जो उपभोक्ता विभाग से बिल निकलवा लेता है तो उसका दिल बैठ जाता है.

शहर के फायर ब्रिगेड कार्यलय के पास सतीश बत्रा की चाय की दुकान है. दुकान के सामने ही छोटा सा गोदाम है जिसका बिल अमूमन 700 रुपए महीना आता था लेकिन इस बार 68 लाख 55 हजार आ गया.

यही बिल अगर वक़्त पर नहीं भरा तो सरचार्ज के साथ 70 लाख का हो गया. उपभोक्ता परेशान हैं. उनका कहना है कि अगर वो दुकान बेच भी दें तो भी ये बिल नहीं भरा जा सकता. उनका कहना है कि बिल गलत है और वो इसे भरने की बजाय अपना कनेक्शन ही कटवा लेंगे.



बिजली विभाग ने इस बार मीटर रिडिंग के लिए एक नई एजेंसी को ठेका दिया है. यह काम पहले एक्स सर्विसमैन करते थे. समय पर उपभोक्ताओं को घर पर बिजली के बिल भी मिल जाते थे. लेकिन इस बार उपभोक्ताओं के घर तक बिजली बिल पहुंचे ही नहीं.

उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर वे काम छोड़कर बिल बनवाने  बिजली दफ्तर जाते हैं तो वहां उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता है. एक कमरे से दूसरे कमरे में दौड़ाया जाता है. बिजली उपभोक्ता मुकेश का कहना है कि वो समय पर बिल भरते हैं लेकिन इस बार बिजली विभाग उपभोक्ताओं को परेशान कर रहा है. बिजली बिल लेने और ठीक कराने के लिए छुट्टी लेनी पड़ रही है.

बिजली विभाग के एक्सईएन का कहना है कि नई एजेंसी को काम देने के कारण ये हालात हुई है. फिर भी जिनके बिल गलत आये है वो दफ्तर आकर ठीक करवा सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2017, 2:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर