हिसार: छात्र को उठा-उठा कर पटका, पानी के होद में लगवाई 15 डुबकियां, कोच सहित 6 पर केस

हिसार में छात्र की बेरहमी से पिटाई

Student Beaten by Coaches: पीड़ित छात्र का आरोप है कि कोच ने उसे वार्डन रूम में बुलाया और बिना कुछ कहे बुरी तरह से मार-पिटाई शुरू कर दी. छात्र के कंधा, पसली, छाती, पीठ, कोहनी, घुटने, गर्दन और सिर में चोटें आई हैं.

  • Share this:
हिसार. हांसी के उमरा गांव में स्थित एशियन पब्लिक स्कूल (Asian Public School) के संचालक व विभिन्न खेलों के कोचों द्वारा एक विद्यार्थी को तरह-तरह की यातनाएं देकर थर्ड-डिग्री जैसा टॉर्चर (Third Degree Torcher) करने का मामला प्रकाश में आया है. सदर पुलिस ने स्कूल के एक विद्यार्थी एवं जिला भिवानी के लोहारू के निकट स्थित बड़दुचैना गांव निवासी पुलकित की शिकायत पर स्कूल के विक्रम कोच, नवीन शर्मा कोच, संस्था के संचालक संजय कोच, शशिकांत कोच, सचिन व विनय को नामजद करते हुए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इन कोचों की पिटाई से घायल  पुलकित का इलाज भिवानी के अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस को दी शिकायत में पुलकित ने बताया कि उसने 21 अप्रैल 2021 को एशियन पब्लिक स्कूल उमरा में दसवीं कक्षा में दाखिला लिया था. पुलकित ने बताया कि करीब एक महीना पहले 11वीं कक्षा के छात्र ने उस पर चोरी करने का इल्जाम लगा दिया और बाद में विक्रम कोच के नाम से डरा कर पैसों की डिमांड करने लगा. उसने बताया कि इसके बाद 9 जुलाई को दोपहर 3 बजे विक्रम कोच ने उसे वार्डन रूम में बुलाया और बिना कुछ कहे बुरी तरह से पिटाई शुरू कर दी.

आरोप है कि इसके बाद रात 11 बजे फिर से उसे वार्डन रूम में बुलाया गया जहां विक्रम कोच, नवीन शर्मा कोच, संचालक संजय कोच ने उठा-पटक कर पीटा. पुलकित ने शिकायत में बताया कि इसके बाद विक्रम कोच ने सचिन सातरोड व विनय के साथ मिलकर उसे 15 बार पानी के होद में डुबकी लगवाई और बिना कोई कसूर थर्ड डिग्री टार्चर किया.

यहीं खत्म नहीं हुआ टॉर्चर

पुलकित ने बताया कि इस पिटाई से पुलकित को कंधा, पसली, छाती, पीठ, कोहनी, घुटने, गर्दन, सिर में चोटें लगी तथा कोचों ने उसके गुप्तांग में भी चोटें मारी. इन कोचों का टार्चर यहीं खत्म नहीं हुआ और ये पूरी घटना माता-पिता को भी ना बतानें की धमकी दी. जब उसने अपने मम्मी-पापा से फोन पर बात की तो शशीकांत कोच वहीं खड़ा रहकर बातें सुनता रहा जल्दी ही फोन छीन लिया.

केस दर्ज, जांच शुरू

पीड़ित छात्र ने बताया कि 16 जुलाई को जब उसके माता-पिता उसे लेने के लिए उमरा अकेडमी में आए तो विक्रम कोच ने धमकी दी कि चाहे कुछ भी कर लो, हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे. हमने यहां ऐसे ही अकेडमी नहीं चला रखी, पुलिस तो यहां अक्सर आती-जाती रहती है. इसके बाद पुलकित के माता-पिता ने उसे लोहारू के सीएचसी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां डाक्टरों ने उसे भिवानी रेफर कर दिया. पुलिस ने उक्त सभी कोचाें सहित 6 लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.