दुष्कर्म के केस का डर दिखाकर पुलिस वाले ने ऐंठ लिए 10 लाख रुपए!

पुलिस को दी शिकायत में रमेश धोबी ने बताया कि शहर में रहने वाली एक महिला की ओर से उसके खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज होने की बात कहते हुए मामले को खत्म करने के लिए एक पुलिसकर्मी व दो अन्य व्यक्तियों ने उससे दस लाख रुपए ले लिए.

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: September 15, 2018, 11:30 PM IST
दुष्कर्म के केस का डर दिखाकर पुलिस वाले ने ऐंठ लिए 10 लाख रुपए!
फरियादी रमेश धोबी.
Sandeep Saini
Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: September 15, 2018, 11:30 PM IST
हरियाणा में हिसार जिले के हांसी में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज होने का डर दिखाकर पुलिस वालों द्वारा एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए ऐंठने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

बोगाराम कालोनी निवासी रमेश धोबी ने एक पुलिसकर्मी सहित दो व्यक्तियों पर आरोप लगाया है कि इसी साल मार्च महीने में उन्होंने उस पर दुष्कर्म का मामला दर्ज होने की बात कहकर मामले को खत्म करने के लिए दस लाख रुपए ले लिए, जबकि बाद में उसे थाने से पता चला कि उस पर दुष्कर्म का कोई मामला ही दर्ज नहीं हुआ था. युवक ने आरोप लगाया कि पैसे मांगने वालों में शहर थाने में तैनात एक एएसआई स्तर का आधिकारी भी शामिल है. पुलिस ने इस मामले में रमेश कुमार के बयान दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.

पुलिस को दी शिकायत में रमेश धोबी ने बताया कि शहर में रहने वाली एक महिला की ओर से उसके खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज होने की बात कहते हुए एक पुलिसकर्मी व दो अन्य व्यक्ति उसके घर आने लगे. उसने आरोप लगाया है कि वे कई बार घर आए और उन्‍होंने उसके खिलाफ कार्रवाई करने डर दिखाया. पुलिसकर्मी उसे बार-बार एसपी का नाम लेकर धमकी देता था.

इसके बाद उसने बचने के लिए अपने दोस्तों से दस लाख रुपए उधार लेकर तीन किस्तों में उन्हें दिए. रमेश ने बताया कि उसने दो बार 2-2 लाख रुपए तो हनुमान कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति को दिए और 6 लाख रुपए गांव निवासी व्यक्ति को दिए. युवक ने कहा कि कुछ दिनों बाद उसे थाने से पता चला कि उसके खिलाफ दुष्कर्म का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था.

मैं बहुत डरा हुआ था, नए एसपी से न्याय की उम्मीद है
रमेश धोबी ने कहा कि इस मामले का खुलासा करने के लिए वह बहुत डरा हुआ था. उसने कहा कि पुलिस विभाग के खिलाफ शिकायत है, लेकिन न्याय भी पुलिस विभाग को ही करना है. उसे नए एसपी से पूरी उम्मीद है कि वे इस मामले में कार्रवाई करेंगे.

शिकायत आई है, अभी जांच कर रहे हैं- डीएसपी
डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने झूठे मुकदमे का डर दिखाकर कुछ व्यक्तियों द्वारा पैसे लेने का आरोप लगाया है. इस मामले में शिकायत आई थी. शिकायतकर्ता के बयान लेकर प्रारंभिक जांच की जा रही है. जांच में जो सामने आएगा, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर