तीसरी कक्षा की छात्रा ने पीएम को लिखा खत, गांव की बदल दी तकदीर
Hisar News in Hindi

तीसरी कक्षा की छात्रा ने पीएम को लिखा खत, गांव की बदल दी तकदीर
प्रधानमंत्री को लिख पत्र दिखाती खुशी

फतेहाबाद में एक तीसरी कक्षा की छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पीएमओ की तरफ से इस पत्र पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को आदेश दिए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
फतेहाबाद के गांव रत्ताटिब्बा की ढाणी तेजासिंह की रहने वाली तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा खुशी ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिससे उसके गांव में खुशी का माहौल छाया हुआ है. जो काम उसके गांव के बड़े बूढ़े-बुजुर्ग लोग नहीं कर पाए वहीं काम इस जांबाज़ नन्ही सी बालिका ने कर दिखाया है. अपने नन्हें हाथों से कच्ची पेंसिल लेकर और स्कूल की कॉपी लेकर खुशी प्रधानमंत्री के नाम ऐसा एक पत्र लिख डाला जिसने उसकी ढाणी की तकदीर बदल डाली.

दरअसल उसकी ढाणी तेजासिंह से गांव तक जाने वाला कच्चा रास्ता अब पक्का बनने की उम्मीद जगी है क्योंकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस नन्ही बालिका के पत्र पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन को यह सड़क जल्द बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

ढाणी तेजासिंह से गांव रत्ताटिब्बा स्थित स्कूल की दूरी तकरीबन 3 किलोमीटर है. बच्चों को पैदल स्कूल जाना पड़ता है. बरसात के दिनों में तो यह कच्चा रास्ता कीचड़ रूपी तालाब की शक्ल ले लेता है. ऐसे में न केवल बच्चे बल्कि बड़े बूढ़े लोग भी अपनी ढाणी में कैद होकर रह जाते थे. ऐसे में खुशी ने कलम उठाई और लोगों के सामने आशा की किरण जगाई.



खुशी ने प्रधानमंत्री महोदय का आभार व्यक्त किया तथा मीडिया से बातचीत में कहा हमारे "हौंसलो की उड़ान अभी बाकी है इस विकास के इम्तिहान अभी बाकी है नापी है अभी तक जमीन हमने मापना आसमान अभी बाकी है."
First published: February 20, 2018, 1:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading