हिसार: बिजली की तार टूट कर 3 गायों पर गिरी, करंट लगने से तीनों की मौत
Hisar News in Hindi

हिसार: बिजली की तार टूट कर 3 गायों पर गिरी, करंट लगने से तीनों की मौत
हिसार में दर्दनाक हादसा

बिजली की तार टूट कर गायों के ऊपर गिर गई, जिससे करंट लगकर तीन गायों की तड़प तड़प कर मौत (Death) हो गई.

  • Share this:
हिसार. बिजली विभाग (Electricity Department) की लापरवाही के कारण हिसार में तीन गाये काल का ग्रास बन गयी. नई ऑटो मार्केट में नगर सुधार मंडल कार्यालय के पास एक बिजली की तार टूट कर गायों के ऊपर गिर गई, जिससे करंट लगकर तीन गायों की तड़प तड़प कर मौत (Death) हो गई. गायों को करंट लगने की सूचना पर गौ सेवा हेल्प लाइन समिति हिसार के संचालक सीता राम सिंगल एम्बूलेंस (Ambulance) लेकर मौके पर पहुंचे. लेकिन तब तक तीनों गायों की मौत हो चुकी थी.

मार्केट में काम करने वालों के अनुसार बिजली निगम की तारें काफी खराब हालात में हैं और ये हादसा और बड़ा हो सकता था. यदि बिजली का तार गायों के बजाये किसी इंसान पर गिर जाता. हादसे की सूचना मिलते ही नजदीक के दुकानदारों को पता चलते ही उन्होंने तुरंत बिजली लाइन को बंद करवा दिया था.

गौ सेवकों ने किया क्रियाकर्म



सीताराम सिंगला ने इस मौके पर कहा कि बिजली निगम को अपनी पुरानी व जर्जर तारों को बदलना चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो. न्यू ऑटो मार्केट में करंट लगने से मरी गायों का गौसेवकों ने विधि पूर्वक अंतिम क्रियाकर्म का कार्य किया.
दूध न देने पर गाय की हत्या

बता दें कि हिसार में गौवंश की मृत्यु काफी चर्चा व चिंता का विषय बनी हुई है. तीन चार दिन पहले पटेल नगर में एक व्यक्ति ने दूध न देने के कारण एक गाय की पीट पीटकर हत्या कर दी थी. वहीं दूसरी तरफ नगर निगम के गौअभ्यारण्य में भी पिछले कई महीनों में हजारों गाय असमय मौत के मुंह में समा चुकी हैं. इतनी संख्या में गौवंश की मृत्यु के कारण गौसेवकों के मन को काफी पीड़ा पहुंची है और उनका कहना है कि सरकार व प्रशासन गौवंश की सुरक्षा के उचित प्रबंध करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज