हिसार: ठगों के निशाने पर HDFC बैंक के ATM, दो ग्राहकों के ATM क्लोन कर निकाले हजारों रुपए

खातों से पैसे निकालने वाला गिरोह एक बार फिर से हांसी में सक्रिय

Hisar News: हांसी में ठगों ने एक ही दिन में दो अलग-अलग बैंक खातों से हजारों रुपये की नकदी निकाल ली. ऐसी वारदातों के शिकार लगातार कई लोग हो रहे हैं. पुलिस ने शातिर बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया है.

  • Share this:
हिसार. हांसी में लोगों के एटीएम कार्ड (ATM Card) का क्लोन बनाकर खातों से नकदी निकलने की घटनाओं को अंजाम देना वाला गिरोह (Gang) एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. शातिर ठगों द्वारा एक ही दिन में दो अलग-अलग बैंक खातों से हजारों रुपये की नकदी निकालने का मामला सामने आया है. पुलिस को दी शिकायत में हनुमान कालोनी निवासी अशोक ने बताया कि उसका बस स्टैंड के समीप स्थित एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है, जिसकी पासबुक व एटीएम उसके पास ही है. 17 मई को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे वह एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ से पैसे निकलवाने के लिये गये थे. उसके पीछे दो अन्य लड़के खड़े थे, जो देखने में संदिग्ध लग रहे थे और बार-बार नकदी निकालने के दौरान ताकझांक कर रहे थे.

शिकायत में अशोक ने बताया कि उसे समय वो पैसे निकालकर वहां लौट आये और 18 मई को सुबह साढ़े 10 बजे उसके खाते से चार बार में 20-20 हजार रूपये की नकदी जींद रोड रोहतक के एटीएम बूथ से निकाली गई. अशोक ने बताया कि जबकि उसका एटीएम कार्ड उसके पास ही है.

वहीं खाते से नकदी निकलने की दूसरी घटना में पुलिस को दी शिकायत में धौला कुंआ हांसी निवासी भुवनेश ने बताया कि उसका भी बस स्टैंड के समीप स्थित एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है. वो भी 17 मई को प्रात: करीब 11 बजे एचडीएफसी के एटीएम बूथ से पैसे निकालने के लिये गये थे. वहां उन्होंने अपने खाते से 40 हजार रुपये की नकदी निकाली और घर वापिस आ गये थे.

80 हजार रुपये की नकदी निकाली
इसके पश्चात 18 मई को करीब सवा 3 बजे उनके खाते से बहु जमालपुर जिला रोहतक के किसी एटीएम बूथ से चार बार 20-20 हजार रुपये कुल 80 हजार रुपये की नकदी निकल गई. पुलिस ने दोनों शिकायतों के आधार पर अलग-अलग मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.