चप्‍पल थप्‍पड़ कांड: सोनाली फोगाट ने सुल्‍तान सिंह को भेजा 5 करोड़ का मानहानि नोटिस

सोनाली फोगाट ने की थी सुल्तान सिंह की पिटाई
सोनाली फोगाट ने की थी सुल्तान सिंह की पिटाई

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) और सुल्‍तान सिंह (Sultan Singh) के बीच हुए चप्‍पल थप्‍पड़ प्रकरण में नया मोड़ आया है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा के बहुचर्चित चप्पल थप्पड़ कांड में सोमवार को उस वक्त नया मोड़ आ गया, जब भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) ने अपने प्रतिद्वंद्वी मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह (Sultan Singh) पर मानहानि का दावा कर दिया. सोनाली ने सुल्तान को पांच करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है. इसको लेकर अब एक महीने में सुल्तान सिंह को जबाव दाखिल करना होगा.

बता दें कि हिसार के बालसंमद में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह को थप्पड़ों और चप्पलों से पीटा था, जिसके बाद वीडियो भी बनाया गया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस मामले में सुल्तान सिंह और सोनाली दोनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

कोर्ट में सोनाली फोगाट की जमानत याचिका को बरकरार रखने के फैसले के बाद अब सोनाली फोगाट ने कड़ा रुख आख्तियार किया है. सोनाली फोगाट ने सुल्तान सिंह को मानहानि का नोटिस भेजा है. महिला आयोग के सामने सोनाली फोगाट ने घटना संबंधी दस्‍तावेज और कुछ अन्‍य चीजें पेश की थी. इसमें एक ऑडियो क्लिप भी थी.



महिला आयोग के सामने पेश की गई थी ऑडियो क्लिप
आरोप लगाया गया था कि इस ऑडियो में सोनाली फोगाट के बारे में सुल्‍तान सिंह ने कुछ आपत्तिजनक बातें बोली हुई थी. इसके बाद पंचकूला में सुनवाई भी हुई थी. महिला आयोग ने यह ऑडियो सुनीं सोनाली फोगाट को अपनी जगह पर सही बताया था. इसके अगले ही दिन सुल्‍तान सिंह ने महिला आयोग पर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया था. इसके बाद उन्‍हें भी अपना पक्ष रखने के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया था.

बिणैण खाप में भी हुई थी पंचायत

इस मामले में बिणैण खाप की पंचायत भी हुई थी, जिसमें सुल्तान सिंह ने अपना पक्ष रखा था. हालांकि सोनाली फोगाट को भी पंचायत ने बुलाया था. इसके बाद पंचायत ने एसपी से मिलकर पूरे मामले की जांच की मांग की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज