• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • भ्रूण लिंग जांच के आरोप में दो गिरफ्तार, पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन जब्‍त

भ्रूण लिंग जांच के आरोप में दो गिरफ्तार, पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन जब्‍त

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी.

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी.

पुलिस को सूचना मिली थी कि हांसी उपमंडल में भ्रूण लिंग जांच का एक बड़ा गिरोह सक्रिय है और वह गांवों में जाकर पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से गर्भवती महिलाओं की भ्रूण लिंग जांच करता है.

  • Share this:
हरियाणा में हिसार जिले के हांसी उपमंडल के गांव मेहंदा में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से गर्भवती महिलाओं के भ्रूण लिंग जांच करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गर्भवती महिलाओं की भ्रूण लिंग जांच करते हुए दो युवकों को मौके से रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया.

पुलिस को देख अल्ट्रासाउंड कर रहे दोनों युवक मशीन को लेकर भगाने लगे व एक युवक ने मशीन सहित छत से छलांग लगा दी. पुलिस टीम ने दोनों युवकों का पीछा कर उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया. छत से कूदने पर युवक राकेश गंभीर रूप से घायल हो गया. आरोपी युवकों ने इस गोरखधंधे में गांव रोशनखेड़ा के पूर्व सरपंच के शामिल होने की बात कही है. पुलिस ने पूर्व सरपंच लाला, हांसी के सुभाष नगर निवासी राकेश व बांडा हेड़ी निवासी पवन के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि हांसी उपमंडल में भ्रूण लिंग जांच का एक बड़ा गिरोह सक्रिय है और वह गांवों में जाकर पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से गर्भवती महिलाओं की भ्रूण लिंग जांच करता है. सोमवार को डीएसपी नरेंद्र कादयान के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ तेजपाल शर्मा, सीनियर ड्रग कंट्रोलर रमन श्योरण, एमओ डॉ. अनिल आहुजा व सीआईए इंचार्ज नरेंद्र कुमार की टीम का गठन किया गया.

डॉ. तेजपाल शर्मा ने बताया कि गिरोह को पकड़ने के लिए टीम ने एक महिला पुलिस कर्मचारी को फर्जी ग्राहक बनाकर आरोपी युवकों के पास भेजा. आरोपी युवकों ने पहले तो महिला को सोरखी गांव में बुलाया और उसके बाद उसे कई गांवों में घुमाता रहा. आखिर में युवक महिला को मेहंदा गांव में एक मकान में ले गया. यहां तीस हजार रुपए की डिमांड की गई.

महिला ने अपने पास 25 हजार रुपए होने की बात कही. इस पर वे राजी हो गए व महिला ग्राहक का अल्ट्रासाउंड कर पेट में लड़का होने की बात कही. इसके बाद पुलिस टीम ने मकान पर छापा मारा तो मकान में मौजूद दो युवकों को काबू कर लिया. राकेश हांसी के सुभाष नगर में क्लि‍निक चलाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज