गर्मी का कहर: हिसार में PPE किट पहन थर्मल स्कैनिंग करते हुए दो महिला स्वास्थ्य कर्मी हुईं बेहोश
Hisar News in Hindi

गर्मी का कहर: हिसार में PPE किट पहन थर्मल स्कैनिंग करते हुए दो महिला स्वास्थ्य कर्मी हुईं बेहोश
दोनों महिला स्वास्थ्यकर्मियों को अस्पताल में करवाया भर्ती

दोनों महिला कर्मियों की हालत बिगड़ने पर साथी कर्मचारियों ने उनकी पीपीई किट (PPE Kit) भी उतार दी. उन्हें तुरंत पहले निजी हॉस्पिटल (Private Hospital) में प्राथमिक उपचार दिया गया और उसके बाद सिविल हॉस्पिटल उकलाना में उनका उपचार किया गया.

  • Share this:
हिसार. वैश्विक महामारी कोरोना से हरियाणा (Haryana) प्रदेश भी लगातार जूझ रहा है. ऐसे में कोरोना योद्धा स्वास्थ्य कर्मी अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं. लेकिन लगातार बढ़ रही गर्मी के कारण कोरोना के योद्धा स्वास्थ्य कर्मी भी गर्मी की मार नहीं झेल पाए. उकलाना के कंटेंनमेंट एरिया में कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मी पर गर्मी की मार पड़ी और वह बेहोश हो गए. उकलाना के कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि उकलाना में कल दो कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिलने के बाद उकलाना के कुछ एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था.

बुधवार को उसी एरिया में स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें घर-घर जाकर थर्मल स्कैनिंग कर रही थी. प्रत्येक टीम में दो व्यक्ति थे कुल 8 सदस्य थर्मल स्कैनिंग के कार्य में लगे हुए थे, जिन्होंने पीपीई किट पहनी हुई थी और उसी के कारण लगातार तापमान बढ़ता रहा और 2 स्वास्थ्य कर्मी महिला बेहोश हो गई. एक एमपीएचडब्ल्यू कर्मी भी गर्मी की चपेट में आ गया.

दोनों की हालत में सुधार, किसी प्रकार का खतरा नहीं



दोनों की हालत बिगड़ने पर साथी कर्मचारियों ने उनकी पीपीई किट भी उतार दी . उन्हें तुरंत पहले निजी हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार दिया गया और उसके बाद सिविल हॉस्पिटल उकलाना में उनका उपचार किया गया. अब उनका स्वास्थ्य सही है. किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है.



अस्पताल ले जाते हुए


नोडल अधिकारी ने कही ये बात

नोडल अधिकारी नरेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि जिस कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य कर्मी थर्मल स्कैनिंग करते हुए बेहोश हो गई, गर्मी के कारण उस एरिया में कुल दो सौ घरों की थर्मल स्कैनिंग करनी थी जिसमें से 100 के लगभग की भी जा चुकी है और उसमें से 10 लोग संदिग्ध मिले हैं जिनके कोरोना सैंपल लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में फिर फूटा Corona बम, एक दिन में 94 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 1305

करनाल: महिला को पिटबुल ने बनाया शिकार, टांग में लगे 16 टांके
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading