Home /News /haryana /

छात्र-छात्राओं से यौन शोषण व धमकाने के मामले में सरकारी स्कूल के 2 शिक्षक गिरफ्तार

छात्र-छात्राओं से यौन शोषण व धमकाने के मामले में सरकारी स्कूल के 2 शिक्षक गिरफ्तार

पूछताछ के बाद और कई मामलों का खुलासा हो सकता है. (सांकेतिक तस्वीर)

पूछताछ के बाद और कई मामलों का खुलासा हो सकता है. (सांकेतिक तस्वीर)

हिसार (Hisar) जिले के एक सरकारी स्कूल (Government School) में तीन शिक्षकों पर छात्र-छात्राओं को धमकाने और यौन शोषण (Sexual Exploitation) करने का मामला सामने आया है.

हिसार. हरियाणा (Haryana) में हिसार (Hisar) जिले के एक सरकारी स्कूल (Government School) में तीन शिक्षकों पर छात्र-छात्राओं को धमकाने (Threatening) और यौन शोषण (Sexual Exploitation) करने का मामला सामने आया है. चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने दो आरोपी शिक्षकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. कोर्ट ने दोनों आरोपी शिक्षकों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है.

पूरा मामला

गुड टच और बैड टच की जानकारी देने के साथ-साथ बच्चों की शिकायत सुनने गई चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी के सामने छात्राओं ने आपबीती सुनाई, जिसके बाद ये सनसनीखेज खुलासा हुआ. दरअसल, हिसार जिले के सरकारी स्कूल में तीन शिक्षकों पर बच्चियों को कठोर दंड देने और यौन शोषण करने के घिनौने आरोप लगे हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि आरोप एक या दो बच्चियों ने नहीं बल्कि पूरी 24 शिकायतों में लगभग 40 लड़के और लड़कियों ने 3 शिक्षकों के खिलाफ शिकायत दी है. बच्चों की दी गई शिकायत के आधार पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

टीचर बच्चों पर बनाते हैं दबाव, बात नहीं मानने पर फेल करने की देते हैं धमकी

मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब हिसार चाइल्ड प्रोटेक्शन इकाई की चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी सुनीता यादव स्कूल में बच्चियों को गुड टच और बैड टच की जानकारी देने पहुंची. छात्राओं ने चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी सुनीता यादव को बताया कि स्कूल के पीटीआई, लैब अटेंडेंट और कंप्यूटर टीचर बच्चों को धमकाने के साथ-साथ उनका यौन शोषण करते हैं. इसके साथ ही कठोर दंड देकर उन पर सुबह स्कूल खुलने के समय से पहले आने और स्कूल की छुट्टी के बाद जाने का दबाव डालते हैं. ऐसा न करने पर कक्षाओं में फेल करने की धमकी दी जाती है.

बता दें कि स्कूल का क्षेत्र काफी बड़ा है, जिसके केवल एक चौथाई हिस्से में ही सीसीटीवी कैमरा लगे हैं. कंप्यूटर लैब, विज्ञान लैब और आवागमन पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं. शिकायतकर्ताओं के अनुसार यह संवेदनशील इलाके हैं, जहां इस तरह की घटनाएं हुई हैं. स्कूल में 11 शिक्षक और एक शिक्षिका है. शिक्षिका कुछ समय पहले ही स्कूल में आई है.

बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए दो आरोपी शिक्षकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है, जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

ये भी पढ़ें:- क्रशर संचालकों ने दादरी सचिवालय में जमकर बवाल काटा और दी आंदोलन की धमकी

ये भी पढ़ें:- मानेसर जमीन घोटाला: पूर्व सीएम हुड्डा कोर्ट में हुए पेश

आपके शहर से (हिसार)

Tags: Bad touch, Child sexual abuse, Child sexual harassment, Crime Against Child, Crime report, Government primary schools, Haryana news, Hisar news, Pocso act, PORN, Sexualt assualt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर