हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, हिसार में सुरक्षा कड़ी

फैसले के मद्देनजर पुलिस को रामपाल के समर्थकों के एकजुट होने का डर है. इसके चलते पड़ोसी जिले और राजस्थान से लगती सीमाएं सील कर दी गई हैं.

News18 Haryana
Updated: October 11, 2018, 1:36 PM IST
हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, हिसार में सुरक्षा कड़ी
सतलोक आश्रम का प्रमुख रामपाल
News18 Haryana
Updated: October 11, 2018, 1:36 PM IST
हरियाणा में बरवाला स्थित सतलोक आश्रम मामले में रामपाल पर हिसार कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने रामपाल को दोनों मामलों में दोषी करार दिया है. इन मामलों में रामपाल समेत कुल 15 लोगों को दोषी करार दिया गया है. वहीं किसी भी हिंसा की आशंका को देखते हुए हिसार जिले में धारा 144 लागू है. बता दें कि सतलोक आश्रम में करीब चार साल पहले पांच महिलाओं और डेढ़ साल के बच्चे की मौत के दो मामलों में यह फैसला सुनाया है.

फैसले के मद्देनजर पुलिस को रामपाल के समर्थकों के एकजुट होने का डर है. इसके चलते पड़ोसी जिले और राजस्थान से लगती सीमाएं सील कर दी गई हैं. वहीं हिसार आने-जाने वाली सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया. दूसरे जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है. हिसार में रैपिड ऐक्शन फोर्स की 5 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं.

VIDEO: संत रामपाल को रिहा करने को लेकर निकाली रैली

नवंबर 2014 में हुई हिंसा में मारे गए थे छह लोग

बता दें कि नवंबर 2014 को सतलोक आश्रम में पुलिस और रामपाल समर्थकों में टकराव हुआ था. इस दौरान 5 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी. इसके बाद आश्रम संचालक रामपाल पर हत्या के दो केस दर्ज किए गए.

केस नंबर-429 (4 महिलाओं व एक बच्चे की मौत) में रामपाल सहित कुल 15 आरोपी थे. वहीं, केस नंबर-430 (एक महिला की मौत) में रामपाल सहित 13 आरोपी थे. इनमें 6 लोग दोनों मामलों में आरोपी थे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर