Weather Update: हरियाणा में 48 घंटे रहेंगे भारी, धूल भरी आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट
Hisar News in Hindi

Weather Update: हरियाणा में 48 घंटे रहेंगे भारी, धूल भरी आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले चार पांच दिनों के दौरान आंधी, बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग (Weather department) के अनुसार हरियाणा (Haryana) में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना बन रही है. अभी प्री-मानसून बारिश के आने में भी अभी पांच से छह दिन का समय शेष है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में गर्मी का कहर जारी है. इसी बीच प्रदेश के लिए आने वाले 48 घंटे भारी रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने हरियाणा (Haryana) के अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश थंडरस्टॉर्म यानी तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है. हरियाणा में वज्रपात और बारिश की चेतावनी मौसम विभाग (Weather Department) ने जारी की है. जून में पहली बार मौसम विभाग ने हरियाणा को लेकर धूल भरी आंधी और वज्रपात की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 48 घंटे हरियाणा के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना बन रही है. वहीं पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाएं चल सकती हैं, जिनकी गति 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हो सकती है.

बता दें कि बीते दिनों राज्य के कई स्थानों पर बारिश हुई, लेकिन लोगों को इससे ज्यादा राहत नहीं मिली. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने प्रदेश के कई जिलों के तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान जताया है. विभाग ने यह भी बताया था कि मानसून से पहले की बारिश शुरू होने के बाद ही प्रदेश में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.



कहां कितना रहा तापमान
रविवार को  अंबाला में  अधिकतम तापमान 38 तो  न्यूनतम 27 डिग्री रहा. वहीं भिवनी में 41-28, हिसार में भी 41-28 और सिरसा में अधिकर 41 और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा चंडीगढ़ में 37-29, पंचकूला में भी 37-29 और फरीदाबाद में 39-30 रहा.

ये भी पढ़ें-

कोरोना का कहर: हरियाणा में 10 और मौतें, मृतकों की संख्या पहुंची 88

चंडीगढ़ में दाखिल नहीं होंगी हरियाणा रोडवेज की बसें, 30 जून तक रोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज