लाइव टीवी

हरियाणा में मौसम: 42 डिग्री पर पहुंचा तापमान, आज हो सकती है बूंदाबांदी
Hisar News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 7:55 AM IST
हरियाणा में मौसम: 42 डिग्री पर पहुंचा तापमान, आज हो सकती है बूंदाबांदी
बदलेगा मौसम का मिजाज

प्रदेश (State) के अधिकांश जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान (Temprature) 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है. रात के समय भी गर्मी बढ़ने लगी है. इससे न्यूनतम पारा भी बढ़ रहा है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम (Weather) लगातार बदल रहा है. शुक्रवार को एक बार फिर मौसम ने पलटी मारी है. दिन के समय जहां तीखी धूप पड़ी, वहीं धूलभरी हवाओं का भी दौर रहा. इससे दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री पर पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान (Temprature) 25 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. दिन में ऐसा मौसम था कि तीखी धूप के चलते कुछ दूर चलने पर ही पसीने छूट गए.

बता दें कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है. रात के समय भी गर्मी बढ़ने लगी है. इससे न्यूनतम पारा भी बढ़ रहा है. इधर, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिन 23 मई को हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. इसके बाद मौसम खुश्क रहेगा. दिन के तापमान में भी उछाल आएगा. वहीं मौसम विभाग ने इस वीकेंड में तापमान 44 डिग्री तक जाने का अंदेशा जताया है. वहीं दिन के समय गर्म हवाएं भी चलेंगी.

पिछले साल की तुलना में अधिक तपा रहा मई



पिछले साल की तुलना में इस बार गर्मी के तेवर अधिक हैं. पिछले साल 22 मई तक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं पहुंचा था. हालांकि न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. इस अवधि में 10 मई को अधिकतम तापमान सर्वाधिक 42 व न्यूनतम 20.5 डिग्री सेल्सियस था.



बिजली कट से लोग परेशान

मई के अंतिम सप्ताह के नजदीक आने पर शुक्रवार को दिन में तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने पर गर्मी से निजात पाने के लिए दिन में घरों, दुकानों, दफ्तरों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों में एसी व कूलर चले. ट्रांसफार्मर व फीडर पर लोड बढ़ने से केबिल में फाल्ट आने से शहर की अधिकांश कॉलोनियों में बिजली कट की समस्या बनी रही. सोनीपत रोड स्थित ट्रांसफार्मर में फाल्ट आने के बाद दो घंटे तक बिजली कट की समस्या रही.

ये भी पढ़ें- करनाल: एक दिन के रिमांड पर कांग्रेसी नेता पंकज पूनिया, यूपी सीएम पर किया था विवादित ट्वीट

हरियाणा के पलवल में शादी का झांसा देकर दो बच्चों की मां से 8 महीने तक रेप, आरोपी फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 7:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading