अपना शहर चुनें

States

Haryana Weather Update: कंपकंपाने वाली सर्दी की शुरुआत, दिन का तापमान 7 डिग्री तक कम

मनाली लेह मार्ग पर बारलाचा पास पर बर्फबारी. (FILE PHOTO)
मनाली लेह मार्ग पर बारलाचा पास पर बर्फबारी. (FILE PHOTO)

Haryana Weather update: पहाड़ों की बर्फबारी का असर 27 से 29 नवंबर तक हरियाणा में शीतलहर (Cold wave) के रूप में देखने को मिल रहा है. नारनौल में पारा 6.8 डिग्री तक गिरा. हिसार के तापमान में भी आई गिरावट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 6:51 AM IST
  • Share this:
हिसार. मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों की बर्फबारी का असर 27 से 29 नवंबर तक शीतलहर के रूप में देखने को मिलेगा. अगले तीन दिनों में कंपकंपाने वाली ठंड पड़ने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते बुधवार को पहाड़ों पर बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) हुई. वहीं, हरियाणा (Haryana) में दिनभर बादल छाए रहे. कई जिलों में बूंदाबांदी भी हुई. इससे कंपकंपाने वाली सर्दी की शुरुआत हो गई.

हरियाणा के कई जिलों में दिन का पारा सामान्य से 7 डिग्री तक कम रहा. करनाल में यह 18.5 डिग्री पर आ गया. वहीं, रात का तापमान रोहतक में 8, हिसार में 8.5, भिवानी में 8.7 डिग्री दर्ज किया गया. बढ़ती सर्दी के साथ सुबह के समय धुंध ने भी दस्तक देनी शुरू कर दी है.

तापमान में देखा जा रहा परिवर्तन
नवंबर का आखिरी सप्‍ताह चल रहा है और  ठंड दिसंबर महीने की तरह बढ़ गई है. साथ ही तापमान में परिवर्तन देखा जा रहा है. इसका एक कारण पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी से भी जुड़ा है. बर्फबारी होने से मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई है. बर्फबारी होने से मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई है. मंगलवार को प्रदेश में सबसे कम नारनौल का रात्रि तापमान दर्ज किया गया. यहां 6.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, जबकि दूसरे स्थान पर हिसार की रात 7.2 डिग्री सेल्सियस रही.
आने वाले तीन दिन बढ़ेंगी ठंड


वहीं हिसार में दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रहकर 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को तो हिसार में धूप भी नहीं निकली और ठंड भी बढ़ गई. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिन मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील मगर खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान बीच बीच में आंशिक बादल व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट व सुबह के समय कहीं कहीं हल्की धुंध संभावित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज