• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में मौसम: कई जिलों में बूंदाबांदी, 15 जुलाई तक तेज बारिश के आसार

हरियाणा में मौसम: कई जिलों में बूंदाबांदी, 15 जुलाई तक तेज बारिश के आसार

हरियाणा में मॉनसून का इंतज़ार (फ़ाइल फोटो)

हरियाणा में मॉनसून का इंतज़ार (फ़ाइल फोटो)

Haryana Weather Update: हरियाणा के कुछ जिलों में ज्‍यादा तापमान और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया. आने वाले कुछ दिनों में बारिश होने की उम्‍मीद जताई जा रही है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा में रविवार को हिसार सबसे गर्म रहा. यहां दिन का तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही दिनभर गर्म हवा ने हाल बेहाल कर दिया. रात में भी लोग चैन की सांस नहीं ले सके. यहां रात्रि तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक तरफ तापमान और दूसरी तरफ पुरवाइ हवा ने नमी बढ़ा दी, जिससे उमस का भी सामना करना पड़ा. इसके बाद शाम में हवा चली तो गर्मी कुछ कम हुई. इसके साथ ही दक्षिण हरियाणा (South Haryana) और एनसीआर रीजन में भी रविवार को हल्की बारिश (Rain Fall) हुई.

पश्चिमी हरियाणा में सोमवार को भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. आने वाले दो से तीन दिनों में भी मानसून हरियाणा को कवर करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में बारिश करेगा. अभी मानसून दिल्ली और उत्तर प्रदेश होते हुए हरियाणा में दाखिल हुआ था.

15 जुलाई तक तेज बारिश की संभावना
चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डाॅ. मदन खिचड़ ने बताया कि दक्षिणी हरियाणा और एनसीआर में मानसूनी बारिश हुई. अब धीमे-धीमे मानसून की सक्रियता और बढ़ेगी. प्रदेश के पाश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. मगर 12 जुलाई से मानसून की सक्रियता और बढ़ने से राज्य के सभी क्षेत्रों में हवा व गरज चमक के साथ 15 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है. इस समय 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है.

अचानक बदले मौसम से हुई बरसात
हरियाणा के चरखी दादरी जिले में दोपहर बाद हुई कुछ समय की बारिश से काफी हद तक लोगों को निजात मिली है. इस बीच हुई तेज बारिश के कारण शहर की कालानियों की सडक़ें झील में तब्दील हो गईं. शहर की कई सडक़ों पर बारिश के बाद पानी भर गया तथा कई मोहल्ले जल जमाव हो गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज