हरियाणा में मौसम: मानसून मेहरबान, कई जिलों में जोरदार बारिश, गर्मी से मिली राहत
Hisar News in Hindi

हरियाणा में मौसम: मानसून मेहरबान, कई जिलों में जोरदार बारिश, गर्मी से मिली राहत
हरियाणा में जमकर हुई बारिश

पहली ही बारिश में हिसार (Hisar) शहर पानी पानी हो गया. बुधवार दोपहर को रोहतक में भी झमाझम बारिश (Rain) हुई तो वहीं कुरुक्षेत्र में तो पानी तक भर गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 10 जुलाई तक बारिश की संभावना है. ऐसे में दो दिनों तक अच्छी बारिश हो सकती है.

  • Share this:
हिसार. कई दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार हरियाणा (Haryana) में जोरदार बारिश हुई. बुधवार को हरियाणा के कई जिलों में रुक रुक बारिश होने से गर्मी बेहद कम हो गई है, तो बारिश के फुहारों से मौसम (Weather) खुशनुमा हो गया है. वहीं पहली ही बारिश में हिसार शहर पानी पानी हो गया. बुधवार दोपहर को रोहतक में भी झमाझम बारिश हुई तो वहीं कुरुक्षेत्र में तो पानी तक भर गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 10 जुलाई तक बारिश की संभावना है. ऐसे में दो दिनों तक अच्छी बारिश हो सकती है.

बता दें कि साउथ वेस्ट मानसून को अभी तक 12 दिन बीत चुके. मगर दो ही बार मानसून सक्रिय हुआ. अभी तक के सीजन में हुई बारिश का आकलन किया जाए तो आधे हरियाणा पर ही मानसून की मेहरबानी हुई है. बारिश के आंकड़े को देखें तो प्रदेश के 22 शहरों में से 10 शहरों में अभी तक सामान्य से काफी कम बारिश हुई है.

12 शहरों में हुई अच्छी बारिश



वहीं हरियाणा के 12 शहरों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. यह आंकड़ा 7 जुलाई तक का है. ऐसे में चंडीगढ़, करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल, फरीदाबाद जैसे शहरों में बारिश ने लोगों को अभी काफी राहत दी है. जबकि हिसार, भिवानी, अंबाला, महेंद्रगढ़ में अभी भी सामान्य से कम बारिश हुई है.
तापमान में दर्ज की गई गिरावट

मौसम विभाग ने बताया कि हरियाणा में मानसून फिर से सक्रिय हो चुका है. ऐसे में राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में 10 जुलाई तक बीच-बीच में बादलवाई व कहीं-कहीं हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है. ऐसे में तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading