• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • भ्रूण लिंग जांच करते हुए बरवाला में तीन गिरफ्तार, महिला ने की थी शिकायत

भ्रूण लिंग जांच करते हुए बरवाला में तीन गिरफ्तार, महिला ने की थी शिकायत

भ्रूण लिंग जांच करते हुए बरवाला में तीन गिरफ्तार, महिला ने की थी शिकायत

भ्रूण लिंग जांच करते हुए बरवाला में तीन गिरफ्तार, महिला ने की थी शिकायत

पंजाब से एक महिला जांच के लिए बरवाला पहुंची और अधिकारियों से बातचीत कर भ्रूण लिंग जांच करने वाले 3 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार करवा दिया.

  • Share this:
    हरियाणा के बरवाला में पंजाब से लोग भ्रूण लिंग जांच करवाने के लिए आते हैं. इससे साफ हो गया है कि बरवाला में कुछ लोग बेखौफ होकर भ्रूण लिंग जांच करने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला बीते मंगलवार को बरवाला में देखने को मिला. जब पंजाब से एक महिला जांच के लिए बरवाला पहुंची और अधिकारियों से बातचीत कर लिंग जांच करने वाले 3 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार करवा दिया.

    हिसार के डॉक्टर दीपक चौधरी और बरवाला थाना प्रभारी प्रहलाद सिंह ने बताया कि बरवाला में पिछले कुछ दिनों से लिंग जांच का अवैध कार्य चल रहा था. इसे लेकर पंजाब की एक महिला ने पंजाब के डिप्टी डायरेक्टर मुकेश और रमेश दत्त को शिकायत दी थी.

    इस पर उक्त शिकायतकर्ता को लेकर डिप्टी डायरेक्टर मुकेश और रमेश दत्त बीते मंगलवार को बरवाला पहुंचे. इसके बाद शिकायतकर्ता महिला को लिंग जांच के लिए पैसे देकर बरवाला के सुशील नामक व्यक्ति के पास भेजा. सुशील अपने दो अन्य साथियों के साथ महिला को भ्रूण लिंग जांच के लिए बरवाला के एक निजी अस्पताल में ले गया. वहां उसे शंका होने पर उक्त महिला को बाइक पर बैठाकर पास के जेब्रा गांव ले गया.

    इस दौरान जब लिंग जांच के लिए गांव जेवरा के पास आरोपी रुके, तो शिकायतकर्ता महिला ने आरोपियों को लिंग जांच के लिए 15000 रुपए दिए. इशारा मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर छापा मार दिया. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों को रंगे हाथ मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों आरोपी के पास से हस्ताक्षर कर दिए गए 15000 रुपए भी बरामद कर लिए. साथ ही बाइक पर लाई गई लिंग जांच की मशीन को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

    फिलहाल, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह टीम द्वारा बरवाला में की जा रही अवैध लिंग जांच का भंडाफोड़ किया गया.

    (बरवाला से संदीप की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें:- समाज के लिए मिसाल बनी ये जोड़ी, इन्हें देख हर कोई कह रहा-‘प्यार हो तो ऐसा’

    ये भी पढ़ें:- इंजीनियर से लेकर बाबा बनने तक रामपाल की कहानी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज