Home /News /haryana /

समाज के लिए मिसाल बनी ये जोड़ी, इन्हें देख हर कोई कह रहा-'प्यार हो तो ऐसा'

समाज के लिए मिसाल बनी ये जोड़ी, इन्हें देख हर कोई कह रहा-'प्यार हो तो ऐसा'

अमित और रानू

अमित और रानू

हिसार के कुम्हारान मोहल्ले में रहने वाले युवक अमित ने बरवाला की रहने वाली रानू के साथ सनातन धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से प्रेम विवाह रचाया है.

हिसार में एक युवक ने दिव्यांग युवती के साथ प्रेम विवाह करके अनूठी मिसाल प्रस्तुत की है. लड़की दिव्यांग है और लड़का पूरी तरह से स्वस्थ. युवक की आयु 25 वर्ष है और वह 10वीं पास है. युवक वेल्डिंग का काम करता है. वहीं युवती की उम्र 32 वर्ष है और वो बीए-बीएड कर चुकी है.

हिसार के कुम्हारान मोहल्ले में रहने वाले युवक अमित ने बरवाला की रहने वाली रानू के साथ सनातन धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से प्रेम विवाह रचाया है. चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से विवाह का प्रमाण पत्र जारी किया गया है. युवक-युवती दोनों अलग- अलग जाति से संबंध रखते हैं और विवाह करने के बाद दोनों काफी खुश हैं.

अस्पताल में हुई मुलाकात
अमित ने बताया कि एक दिन निजी अस्पताल में काम के लिए गया था. इसी दौरान वहां रानू को दाखिल करवाकर कोई चला गया. अमित को पता चला कि रानू के माता पिता की मुत्यु हो चुकी है. उसका यहां पर कोई देख-रेख करने वाला नहीं है. तब उसने उसका अस्पताल में ध्यान रखा और जब वो ठीक हो गई तो अमित उसे अपने साथ ले गया.



दोनों ने आपसी सहमति से की शादी
रानू के ठीक होने के दौरान अमित रानू के साथ बरवाला चला गया और उसकी देखरेख करने लगा. इसके बाद दोनों ने सहमति से विवाह रचा लिया है. अमित ने बताया कि इस शादी से काफी खुश है. उसके माता-पिता इस विवाह से नाखुश हैं, परंतु उन्‍होंने यह विवाह अपनी मर्जी से किया है. वहीं रानू ने बताया कि उसके माता पिता की मृत्यु हो चुकी है और उसने विवाह अपनी मर्जी और खुशी से किया है.



स्नातम धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से रचाया प्रेम विवाह
सनातन धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय चौहान ने बताया कि हिसार में प्रेमी जोड़े ने शादी की है. दोनों अलग-अलग जाति से संबंध रखते हैं. उन्होंने बताया कि हिसार के अमित तथा लड़की बरवाला की रानू शर्मा का विवाह ट्रस्ट ने करवाया है. लड़की के माता पिता नहीं ये युवक लड़की का सहारा बन कर आया है और प्यार करने वालों के लिए ये एक बड़ी मिसाल है.

अमृतसर हादसा: सिर कटी लाश पर 3 लोगों ने जताया दावा, DNA टेस्ट के नाम पर भागे

 

Tags: Hisar news, Love marriage, Marriage

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर